scriptप्रदेश सरकार के बजट को कांग्रेस ने बताया सर्वहितैषी तो भाजपा बोली- बेहद निराशाजनक | Chhattisgarh Budget: BJP said very disappointing budget | Patrika News
अंबिकापुर

प्रदेश सरकार के बजट को कांग्रेस ने बताया सर्वहितैषी तो भाजपा बोली- बेहद निराशाजनक

Chhattisgarh Budget: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 1 मार्च को प्रस्तुत किया राज्य का बजट (Budget 2021), कांग्रेस व भाजपा नेताओं (BJP leaders)ने दी प्रतिक्रिया, भाजपा का कहना- बजट में सरगुजा (Surguja) को नहीं दी गई कोई सौगात

अंबिकापुरMar 02, 2021 / 01:50 pm

rampravesh vishwakarma

प्रदेश सरकार के बजट को कांग्रेस ने बताया सर्वहितैषी तो भाजपा बोली- बेहद निराशाजनक

BJP and Congress leaders

अंबिकापुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को विधानसभा में राज्य का बजट (Chhattisgarh budget) प्रस्तुत किया। इसमें पूरे प्रदेश स्तर के लिए कृषि, उद्योग, शिक्षा, पेयजल, हेल्थ, इंफ्रास्ट्रक्टचर, स्वच्छता व अन्य क्षेत्रों में राशि का प्रावधान किया गया है। इन घोषणाओं के परे सरगुजा जिले के लिए अलग से कोई बड़ी सौगात नहीं मिली है।
वहीं बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में एक कन्या महाविद्यालय खोलने, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामानुजगंज का 100 बिस्तरों में उन्नयन व प्री मैट्रिक बालक तथा कन्या छात्रावास स्थापना की घोषणा की गई है।

इस बजट को जहां कांग्रेस (Congress) ने सर्वहितैषी व नवा छत्तीसगढ़ गढऩे की दिशा में मजबूत कदम बताया है तो वहीं भाजपा (BJP) ने प्रदेश स्तर तथा सरगुजा के लिए पूरी तरह निराशाजनक बताया है।

अंतिम व्यक्ति तक योजनाएं पहुंचाया उद्देश्य
सरकार का उद्देश्य अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं को पहुंचाना है और सरकार का बजट (Chhattisgarh budget) इसी के अनुरूप है। सरकार ने मजदूर, किसान, महिला, बेरोजगार हर वर्ग का ध्यान रखा है। रोजगार की भी बात है, यह आम आदमी का बजट है।
बालकृष्ण पाठक, अध्यक्ष, औषधि एवं पादप बोर्ड

सर्वहितैषी है बजट
सरकार ने नवीन तहसीलों की स्थापना सहित कृषि क्षेत्र में समुचित विकास, सभी को शुद्ध पेयजल सहित हर वर्ग हेतु छोटी बड़ी बातों को अपने बजट में सम्मिलित किया है। यह बजट छत्तीसगढ़वासियों के लिए पूरी तरह से सर्वहितैषी है।
अजय अग्रवाल, अध्यक्ष, बीस सूत्रीय क्रियान्वयन कार्यक्रम

समुचित विकास का बजट
सरकार ने स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के समुचित विकास की बात बजट में की। चाहे वो स्वास्थ्य सुविधा में वृद्धि की बात हो, अथवा उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की संख्या में वृद्धि तो वहीं रोजगार देने की बात। यह समुचित विकास का बजट है।
शफी अहमद, अध्यक्ष, श्रम कल्याण बोर्ड

स्वच्छता दीदीयों के मानदेय में वृद्धि हर्ष की बात
कोरोना के बावजूद सरकार ने प्रदेश के समुचित विकास पर ध्यान दिया है। मेडिकल कॉलेज में सुविधाओं के विकास हेतु प्रतिबद्धता जताई है। स्वच्छता दीदियों की मानदेय में वृद्धि की बात बजट में सम्मिलित करना हमारे लिए हर्ष की बात है।
डॉ. अजय तिर्की, महापौर, अंबिकापुर

सिंचाई योजना में 40 से अधिक प्रस्ताव स्वीकार
यह बजट सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। स्वच्छता दीदियों का मानदेय बढ़ाने का अम्बिकापुर शहर इसका स्वागत करता है। सिंचाई योजना में सरगुजा में टीएस सिंहदेव के दिए 40 से अधिक प्रस्ताव को स्वीकार किया गया है।
राकेश गुप्ता, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस

सरकार ने निभाई सिर्फ औपचारिकता
कांग्रेस सरकार ने बजट प्रस्तुत कर सिर्फ औपचारिकता निभाई है, बजट में न तो महिलाओं के लिए कुछ है और न ही युवाओं के रोजगार की बात है। सरगुजा के परिपेक्ष्य में बात करें तो हमारे जिले के हिस्से कुछ भी नहीं है। बजट ने निराश किया है।
ललन प्रताप सिंह, जिलाध्यक्ष, भाजपा

3-3 कैबिनेट मंत्री के बाद भी सरगुजा को नहीं मिली कोई सौगात
सरगुजा में तीन-तीन कैबिनेट मंत्री होने के बाद भी सरगुजा को बजट में कोई सौगात नहीं मिली, यह अपसोसजनक तो है ही, स्थानीय मंत्रियों पर यह सवालिया निशान भी लगाता है । यह बजट निराशाओं से भरपूर है। युवाओं की घोर उपेक्षा की गई है।
अनुराग सिंहदेव, प्रदेश प्रवक्ता, भाजपा

किसानों को सरकार ने छला
किसानों के लिए बड़े बड़े वादे करने वाली कांग्रेस सरकार ने किसानों को फिर छला है। बजट में न तो किसानों की सम्पूर्ण ऋण माफी का जिक्र है, न ही बकाया धान बोनस देने का। प्रदेश का हर वर्ग इस बजट से नाउम्मीद हुआ है।
अखिलेश सोनी, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा पिछड़ा मोर्चा

नवा छत्तीसगढ़ गढऩे की दिशा में सार्थक कदम
कांग्रेस सरकार का ये बजट युवाओं, छात्र, किसानों एवं हर वर्ग को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने वाला बजट है। ये बजट नवा छत्तीसगढ़ गढऩे की दिशा में एक सार्थक कदम है। कांग्रेस सरकार समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलती है। हिमांशु जायसवाल, जिलाध्यक्ष, एनएसयूआई

धरातल पर नजर आने वाला बजट
सिर्फ घोषणा नहीं बल्कि धरातल पर नजर आने वाला बजट है। बजट में स्वच्छता दीदियों से लेकर, किसान, युवाओं का पूरा ख्याल रखा गया है। बलरामपुर जिले में कन्या महाविद्यालय की सौगात बड़ी उपलब्धि है।
विश्वास गुप्ता, पार्षद, नगर पंचायत राजपुर

मजदूर वर्ग को मिलेगा काम
सर्वहारा के लिए सर्वहितकारी बजट है। प्रदेश के अन्नदाता किसान खुशहाल होंगे। खिलाडिय़ों और युवा वर्ग का बजट में ध्यान रखा गया है। उच्च शिक्षा के लिए भी बजट में अच्छा प्रावधान है। राज्य में नए उद्योग लगेंगे, इससे मजदूर वर्ग को काम मिलेगा।
नीति सिंहदेव, प्रदेश सचिव, कांग्रेस

निराशाजनक है बजट
सरगुजा के लिए बजट निराशाजनक रहा। चुनाव से पहले कांग्रेस ने 10 लाख बेरोजगारों को 2500 रुपए देने का वादा जन घोषणा पत्र में किया था, परंतु बजट में इसका कोई जिक्र तक नहीं किया गया है। सरकार का यह बजट महज छलावा है।
उपेंद्र यादव, विभाग संयोजक, अभाविप

Home / Ambikapur / प्रदेश सरकार के बजट को कांग्रेस ने बताया सर्वहितैषी तो भाजपा बोली- बेहद निराशाजनक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो