कोविड अस्पताल में ड्यूटी करते 2 बार संक्रमित होकर संदीप ने कोरोना से जीती जंग, करते रहे मरीजों की सेवा

Corona warriors: कोरोना काल में कोरोना वारियर्स ने जान की परवाह किए बगैर कोरोना पीडि़तों (Covid-19) की की सेवा, ड्यूटी के दौरान 2 बार संक्रमित हुआ हेल्थ वर्कर (Health worker)

By: rampravesh vishwakarma

Published: 29 Nov 2020, 10:33 PM IST

अंबिकापुर. जिले के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के कर्मचारी घर-परिवार की परवाह किए बगैर कोरोना संक्रमित व संदेहास्पद मरीजों की देखभाल व इलाज में लगे हंै। वे इस तरह के मरीजों के लिए भगवान से कम नहीं हैं। मेडिकल कॉलेज अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मचारी ने ऐसी ही मिसाल पेश की है।


हम बात कर रहे हैं मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital) के कर्मचारी संदीप एक्का की। वे मेल मेडिकल में ड्यूटी करने के दौरान सितंबर महीने में कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। इसके बाद कोरोना को मात देकर पुन: मरीजों की सेवा में जुट गए। इतना ही नहीं उन्होंने 4 से 17 नवंबर तक कोविड सेंटर में संक्रमित मरीजों के बीच जाकर अपनी सेवा दने का काम किया है।

जब उनकी ड्यूटी कोविड से खत्म हुई और कोरोना टेस्ट कराया तो वह दोबारा कोरोना संक्रमित हो गए। इसके बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और स्वस्थ होने के बाद पुन: मरीजों की सेवा में लग गए।


शादी की तिथि बढ़ानी पड़ी आगे
संदीप एक्का की नवंबर महीने में शादी होनी थी। जब वह कोरोना संक्रमितों (Covid-19 patient) की सेवा करने के दौरान वह दूसरी बार कोरोना संक्रमित पाए गए।

इस स्थिति में उन्होंने अपनी शादी की तिथि आगे बढ़ा दी पर मरीजों की सेवा करना नहीं भूले। वे दो बार कोरोना को मात देने के बाद अस्पताल में अपनी ड्यूटी दे रहे हैं और मरीजों की सेवा कर रहे हैं।


अपना परिवार मानकर की सेवा
स्वास्थ्य कर्मचारी संदीप एक्का ने कहा कि जब मेरी ड्यूटी कोविड वार्ड में लगाई गई थी तो थोड़ा भय जरूर था पर संक्रमित मरीजों (Corona positive) का सेवा करने का जज्बा भी था।

मैंने हिम्मत नहीं हारी और पूरे जोश व सुरक्षा के साथ मरीजों के बीच जाकर सेवा की। मैंने मरीजों को अपने परिवार की तरह सेवा की। मरीज भी मुझसे काफी खुश थे।

COVID-19
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned