scriptबिहार से लौटे कोरोना पॉजिटिव युवक ने शहर के मेडिकल दुकान से ली थी दवा, ये मोहल्ला कंटेनमेंट जोन घोषित | Covid-19: Bihar returned corona positive man buyed medicine in city | Patrika News

बिहार से लौटे कोरोना पॉजिटिव युवक ने शहर के मेडिकल दुकान से ली थी दवा, ये मोहल्ला कंटेनमेंट जोन घोषित

locationअंबिकापुरPublished: Jul 06, 2020 04:21:50 pm

Covid-19: बिहार से आने के बाद शहर में घूमा था युवक, परिवार के 8 सदस्यों का भी लिया जाएगा सैंपल, इधर सीतापुर में भी युवक मिला पॉजिटिव

containment_zone.jpg
अंबिकापुर/सीतापुर. सरगुजा जिले में कोरोना पॉजिटिवों (Covid-19) की संख्या लगातार बढ़ रही है। रविवार को ही अंबिकापुर के 2 युवकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसमें से एक युवक पत्नी के साथ बिहार से लौटा था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो शहर में हडक़ंप मच गया। दरअसल बिहार से लौटने के बाद युवक शहर के कुछ हिस्सों में घूमा था।
उसने मेडिकल दुकान से दवा भी ली थी। इसके बाद प्रशासनिक व स्वास्थ्य अमले ने युवक के घर वाले मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। यहां किसी के भी आने-जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी में ही बाहर निकलने की अनुमति होगी। वहीं सीतापुर में भी दिल्ली से लौटा एक युवक सोमवार को पॉजिटिव मिला है।

गौरतलब है कि शहर के चोपड़ापारा निवासी युवक बिहार के नवादा जिले से कुछ दिन पूर्व पत्नी के साथ लौटा था। इस दौरान दोनों में कोरोना (Covid-19) के लक्षण थे। युवक शहर के गांधी चौक स्थित एक मेडिकल दुकान में दवा लेने भी पहुंचा था।
युवक के बाहर से आने की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को उसका सैंपल लेकर मेडिकल कॉलेज में ही ट्रू नेट मशीन से जांच की गई थी। इसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव (Covid-19) आने से हडक़ंप मच गया।
युवक की ट्रैवल हिस्ट्री निकाली गई तो शहर के कुछ हिस्से में घूमने की बात सामने आई। इसके बाद चोपड़ापारा स्थित युवक के मोहल्ले को सील करते हुए कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। अब यहां किसी के भी आने-जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। युवक को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

युवक के घर में हैं 8 सदस्य
कोरोना संक्रमित युवक के घर में पत्नी समेत 8 सदस्य हैं, इन सबका सैंपल जांच के लिए लिया गया। वहीं मेडिकल दुकान संचालक व कर्मचारियों का सैंपल भी जांच के लिए लिया जाएगा।

सीतापुर में युवक मिला पॉजिटिव
इधर सरगुजा जिले के सीतापुर निवासी एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह 1 जुलाई को दिल्ली से लौटा था। उसे ग्राम आमाटोली स्थित आईटीआई क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। 3 जुलाई को उसका सैंपल जांच के लिए रायगढ़ भेजा गया था। वहां से सोमवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

सरगुजा में एक्टिव केस की संख्या हुई 9
सरगुजा जिले में कोरोना संक्रमित (Covid-19) एक्टिव केस की संख्या फिलहाल 9 हो गई है। इनमें किर्गिस्तान से लौटे 4 युवक, लखनपुर निवासी बनारस से लौटे मामा-भांजा, शहर के चोपड़ापारा व सत्तीपारा निवासी 1-1 युवक तथा सीतापुर निवासी 1 युवक शामिल हैं।
इन सभी का इलाज कोविड अस्पताल में चल रहा है। कोविड अस्पताल में फिलहाल 11 संक्रमित भर्ती हैं, इनमें किर्गिस्तान से लौटे सूरजपुर जिले के 2 युवक-युवती भी शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो