script3 सब्जी विक्रेताओं के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कलाकेंद्र मैदान से यहां शिफ्ट किया गया सब्जी बाजार | Covid-19: Vegetable market shifted after 3 corona positive found | Patrika News
अंबिकापुर

3 सब्जी विक्रेताओं के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कलाकेंद्र मैदान से यहां शिफ्ट किया गया सब्जी बाजार

Covid-19: स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई रैंडम जांच में 3 सब्जी विक्रेता मिले थे कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने हटाने का लिया निर्णय

अंबिकापुरAug 10, 2020 / 04:00 pm

rampravesh vishwakarma

3 सब्जी विक्रेताओं के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कलाकेंद्र मैदान से यहां शिफ्ट किया गया सब्जी बाजार

Vegetable market in PG college ground

अंबिकापुर. शहर के मध्य स्थित कलाकेंद्र मैदान में पिछले 4 महीने से सब्जी बाजार लग रहा था। इसी बीच 9 अगस्त को 3 सब्जी विक्रेताओं के कोरोना पॉजिटिव (Covid-19) पाए जाने के बाद शहर में हडक़ंप मच गया। इन सब्जी विक्रेताओं के संपर्क में कई लोग आए होंगे।
इससे प्रशासन व शहरवासियों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। इसे देखते हुए प्रशासन द्वारा कलाकेंद्र मैदान से सब्जी बाजार को हटाने का निर्णय लिया गया। अब पीजी कॉलेज मैदान में सब्जी बाजार लगेगा।

सरगुजा में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा जब 25 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा की गई थी तो स्थानीय प्रशासन ने भी गुदरी बाजार के आधे व्यवसायियों को शिफ्ट करते हुए कलाकेंद्र मैदान में सब्जी बाजार लगाने के निर्देश दिए थे। तब से सब्जी बाजार यहां लग रहा था।
शहर की लगभग आधी आबादी कलाकेंद्र मैदान से ही रोजमर्रा की सब्जियां खरीदती थीं। पिछले 25 दिनों से जब अंबिकापुर में कोरोना पॉजिटिवों (Covid-19) की संख्या लगातार बढऩे लगीं तो प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित रहा। इसे देखते हुए राज्य शासन के निर्देश पर 22 जुलाई से 15 दिन का लॉकडाउन भी लगाया गया।
3 सब्जी विक्रेताओं के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कलाकेंद्र मैदान से यहां शिफ्ट किया गया सब्जी बाजार
6 अगस्त के बाद लॉकडाउन तो खत्म हो गया लेकिन कोरोना संक्रमित अभी भी सामने आ रहे हैं। कलाकेंद्र मैदान में सब्जी व्यवसायियों की संख्या तथा यहां हर दिन आ रही लोगों की भीड़ को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा पिछले दिनों व्यवसायियों की रैंडम जांच की गई। 9 अगस्त को जब रिपोर्ट आई तो 3 सब्जी विक्रेता पॉजिटिव निकले। इससे प्रशासन, स्वास्थ्य महकमे व शहरवासियों में हडक़ंप मच गया है।

पीजी कॉलेज में शिफ्ट हुआ सब्जी बाजार
कलाकेंद्र मैदान में 3 सब्जी विक्रेताओं के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने यहां से सब्जी बाजार को शिफ्ट करते हुए पीजी कॉलेज मैदान में लगाने का निर्णय लिया है। सोमवार से सब्जी विक्रेता पीजी कॉलेज मैदान में सब्जियां लेकर पहुंचे।

संपर्क में आए लोगों की पहचान मुश्किल
सब्जी विक्रेताओं के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग के सामने एक और बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। इन कोरोना पॉजिटिवों के संपर्क में कौन-कौन लोग आए थे या सब्जियां खरीदी थीं, ऐसे लोगों की पहचान मुश्किल हो रही है। लोग खुद भी इसलिए सामने नहीं आ रहे हैं क्योंकि उन्हें पता ही नहीं है कि कौन-कौन से सब्जी विक्रेता पॉजिटिव पाए गए हैं।

Home / Ambikapur / 3 सब्जी विक्रेताओं के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कलाकेंद्र मैदान से यहां शिफ्ट किया गया सब्जी बाजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो