scriptडॉक्टर की पिटाई मामले ने पकड़ा तूल, डॉक्टर्स बोले- 24 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो…, कलक्टर ने ये कहा | Doctor beaten case : Doctors said if accused were not arrested, then | Patrika News

डॉक्टर की पिटाई मामले ने पकड़ा तूल, डॉक्टर्स बोले- 24 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो…, कलक्टर ने ये कहा

locationअंबिकापुरPublished: May 11, 2019 08:43:06 pm

मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर का अपरहण कर युवकों ने बंद कमरे में की थी पिटाई, छत्तीसगढ़ के सभी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर हुए एकजुट

Doctors

Doctors

अंबिकापुर. मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एक डॉक्टर के साथ शुक्रवार को हुई मारपीट के मामले में छत्तीसगढ़ मेडिकल शिक्षक एसोशिएशन ने कलक्टर सहित सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को ज्ञापन सौंपते हुए 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की है।
गिरफ्तार नहीं किए जाने पर सांकेतिक विरोध के बाद अनिश्चितकालीन काम बन्द करने की चेतावनी दी है। कलक्टर ने डॉक्टरों को बिना डरे काम करने का आश्वासन देते हुए कहा है कि आरोपी कोई भी हो सख्त कार्रवाई करेंगे।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सहायक अधीक्षक डॉ. अलख वर्मा का अपहरण के बाद कमरे में बंद कर शुक्रवार को मारपीट किए जाने का मामला सामने आया था। गांधीनगर पुलिस ने डॉक्टरों की शिकायत पर पंकज चौधरी व 4 अन्य के खिलाफ धारा 294, 323, 186, 353, 365 व 34 के तहत जुर्म दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी थी।
अपराध दर्ज होने के २४ घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी पुलिस द्वारा नहीं की गई है। इसे लेकर छत्तीसगढ़ मेडिकल टीचर एसोशिएशन के तहत मेडिकल कॉलेज के सभी डॉक्टर लामबंद हो गए।
डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बैठक करने के बाद एक प्रतिनिधि मंडल ज्ञापन लेकर कलक्टर डॉ. सारांश मित्तर से मुलाकात करने भेजा। डॉक्टरों ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि घटना को लेकर कॉलेज व अस्पताल के सभी स्टॉफ ने कड़े शब्दों में निंदा की है।
घटना से आक्रोशित होने के साथ सभी खुद को क्षुब्ध व असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। डॉक्टरों ने कलक्टर से कहा कि ऐसी विपरीत परिस्थितियों में काम करने में खुद को असहज महसूस कर रहे हैं।

24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने की मांग
डॉक्टरों ने पुलिस अधीक्षक से नामजद आरोपी सहित अन्य अज्ञात आरोपियों को २४ घंटे के अंदर गिरफ्तार करने की मांग की है। २४ घंटे के अंदर गिरफ्तारी नहीं किए जाने पर सभी डॉक्टर पहले सांकेतिक रूप से विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद अनिश्चितकालीन काम बंद कर आंदोलन करने हेतु विवश होंगे।
मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर को प्रदेश के अन्य मेडिकल कॉलेज के एसोसिएशन का समर्थन मिला है। ज्ञापन सौंपने वालों में डॉ. देवेश कुमार शुक्ला, डॉ. आरके वर्मा, डॉ. प्रवीण ढोके, डॉ. मनीष गोयल, डॉ. रूपा मजूमदार, डॉ पल्लवी, डॉ. श्रुति टोप्पो, डॉ. डीएस पटेल, डॉ. शैलेन्द्र गुप्ता, डॉ. अलका सिंह, डॉ. अलिया, डॉ. राजीव वर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

आरोपियों के खिलाफ करेंगे सख्त कार्रवाई
डॉक्टरों ने ज्ञापन सौंपा है। उनका कहना था कि वह भय में काम नहीं कर सकते हैं। मैने उन्हें समझाया है कि डरने की जरूरत नहीं है। जो भी आरोपी हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक से भी लगातार सम्पर्क में हैं।
डॉ. सारांश मित्तर, कलक्टर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो