script8 मकान तोडऩे के बाद मैनपाट पहुंचा 9 हाथियों का दल, यहां दिनभर खेत में गन्ने का लिया मजा | Elephants news: After broken 8 house 9 elephants reached in Mainpat | Patrika News

8 मकान तोडऩे के बाद मैनपाट पहुंचा 9 हाथियों का दल, यहां दिनभर खेत में गन्ने का लिया मजा

locationअंबिकापुरPublished: Dec 05, 2020 09:54:48 pm

Elephants news: गन्ने की खेत में दिनभर हाथियों का दल जमाए रहा डेरा, वन विभाग (Forest department) ने मूवमेंट पर बनाए रखी है नजर, ग्रामीणों Villagers0 को दूर रहने की सलाह

8 मकान तोडऩे के बाद मैनपाट पहुंचा 9 हाथियों का दल, यहां दिनभर खेत में गन्ने का लिया मजा

Elephants in sugarcane field

अंबिकापुर. सीतापुर वन परिक्षेत्र के ढोढ़ाकेसरा में 8 मकान तोडऩे के बाद 9 हाथियों (Elephants) का दल अब मैनपाट वन परिक्षेत्र के कतकालो पहुंच गया। शनिवार को हाथियों के दल का डेरा गन्ना बाड़ी में था।
वे गन्ने (Sugarcane) की तैयार फसल को चट करने में लगे रहे। हाथियों के पहुंचने से ग्रामीण दहशत में हैं। वहीं वन अमला हाथियों के मूवमेंट (Elephants movement) की निगरानी में जुटा है और ग्रामीणों को उनसे दूर रहने की सलाह दे रहा है।

जशपुर जिले के पत्थलगांव रेंज की ओर से गुरुवार की रात सीतापुर क्षेत्र के ढोढ़ाकेसरा पहुंचे ९ हाथियों के दल ने जमकर उत्पात मचाया था। यहां हाथियों ने ग्रामीण मनोज, कृष्णा, पुनई, सुनील, बालम, सोरा, कुंदन व सुलोचना के मकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया।
8 मकान तोडऩे के बाद मैनपाट पहुंचा 9 हाथियों का दल, यहां दिनभर खेत में गन्ने का लिया मजा
साथ ही गांव के खेतों में लगे लगभग 2 हेक्टेयर फसल को भी नुकसान पहुंचाया। गौतमी हाथी का यह दल अब मैनपाट वन परिक्षेत्र के कतकालो पहुंच गया है। शनिवार को काफी देर तक हाथी गन्ना बाड़ी में फसल को चट करने में लगे। इस दौरान वहां लोगों की भीड़ लगी रही।

हाथियों के मूवमेंट पर रखी जा रही नजर
मैनपाट रेंजर (Mainpat Ranger) फेंकू प्रसाद चौबे के निर्देश पर वन रक्षक अखिलेश मिंज, लक्ष्मी कांत प्रधान हाथियों के मूवमेंट (Elephants movement) की निगरानी में लगे रहे। ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है। हाथियों के इस दल में दो नन्हे शावक भी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो