scriptसरगुजा के युवाओं के लिए अच्छी खबर: इन कैटेगरी की भर्ती में अब स्थानीय लोगों को ही मिलेगी नौकरी | Good News : Now local people will get job in this category recruitment | Patrika News
अंबिकापुर

सरगुजा के युवाओं के लिए अच्छी खबर: इन कैटेगरी की भर्ती में अब स्थानीय लोगों को ही मिलेगी नौकरी

Good News: खाद्य मंत्री अमरजीत भगत (Food Minister) ने प्रेस कांफ्रेंस में कही ये बात, पहले की नौकरियों (Jobs) में अन्य जिले के अभ्यर्थियों के शामिल होने से स्थानीय युवाओं को नहीं मिल पाता था लाभ

अंबिकापुरNov 12, 2020 / 08:47 pm

rampravesh vishwakarma

सरगुजा के युवाओं के लिए अच्छी खबर: इन कैटेगरी की भर्ती में अब स्थानीय लोगों को ही मिलेगी नौकरी

Jobs

अंबिकापुर. सरगुजा वासियों के लिए एक अच्छी खबर (Good News) है। अगर सरगुजा जिले में किसी भी विभाग में तृतीय व चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया (Recruitment) निकलती है तो जिलेवासियों से ही आवेदन लेकर प्रक्रिया पूर्ण कर उन्हें नौकरी दी जाएगी। इससे पूर्व अन्य जिले के लोग भी भर्ती प्रक्रिया में शामिल होते थे और सरगुजावासियों को इसका पूर्ण लाभ नहीं मिल पाता था।

उक्त बातें गुरुवार को खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने अपने निवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता (Press conference) में कहीं। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व पूरे छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के लोग आवेदन करते थे और सरगुजावासियों को इसका लाभ नहीं मिल पाता था। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 23 नए तहसीलों की घाषणा राज्य शासन (Chhattisgarh Government) द्वारा की गई है।

यहां कोविड-19 के लिए अलग-अलग 47 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन के बाद 31 जुलाई को होगा इंटरव्यू

सरगुजा जिले में दरिमा को नया तहसील बनाया गया है। इससे वहां के लोगों को अब राजस्व के कामकाज के लिए अंबिकापुर नहीं आना पड़ेगा। उन्होंने धान खरीदी के संबंध में कहा कि कोविड (Covid-19) के कारण बारदाने की आपूर्ति में कमी आई है। बारदाने की मांग केन्द्र सरकार से की गई थी पर पर्याप्त मात्रा में बारदाने नहीं मिले हैं।
मांग के अनुसार आधे से भी कम बारदाने केन्द्र द्वारा दी जा रही है। 4 लाख 70 हजार बरदाने का गठान बारदाना की आपूर्ति में जो गैप आ रहा है, उसे पूरा करना है। इसकी पूर्ति शासन द्वारा पुराने बारदाने से की जाएगी। पीडीएस, डीलर्स के माध्यम से बारदाने की आपूर्ति की जाएगी।

12वीं पास युवाओं के लिए ये है सुनहरा मौका, कंप्यूटर ऑपरेटर के 43 पदों पर यहां हो रही भर्ती


प्लास्टिक बैग की ली गई है अनुमति
खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि बारदाने की कमी को देखते हुए व इस कमी को पूरा करने के लिए भारत सरकार से प्लास्टिक बैग (Plastic bag) की अनुमति मांगी गई है।
बारदाने की कमी को पूर्ण करने के लिए प्लास्टिक बैग का उपयोग किया जाएगा। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष बंपर धान का उत्पादन हुआ है। इस वर्ष 85 लाख मीट्रिक टन धान (Paddy) की आवक की संभावना है।

Home / Ambikapur / सरगुजा के युवाओं के लिए अच्छी खबर: इन कैटेगरी की भर्ती में अब स्थानीय लोगों को ही मिलेगी नौकरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो