scriptकांग्रेस को कमजोर करने की साजिश थी झीरम घाटी नक्सली हमला, शहीदों को श्रद्धांजलि देकर कांग्रेस नेताओं ने लगाया आरोप | Jhiram Naxal attack: Jhiram naxal attack was a conspiracy to weaken | Patrika News
अंबिकापुर

कांग्रेस को कमजोर करने की साजिश थी झीरम घाटी नक्सली हमला, शहीदों को श्रद्धांजलि देकर कांग्रेस नेताओं ने लगाया आरोप

Jhiram Naxal Attack: 25 मई 2013 को नक्सलियों ने झीरम घाटी में घात लगाकर कांग्रेस के काफिले पर किया था हमला

अंबिकापुरMay 25, 2020 / 08:09 pm

rampravesh vishwakarma

कांग्रेस को कमजोर करने की साजिश थी झीरम घाटी नक्सली हमला, शहीदों को श्रद्धांजलि देकर कांग्रेस नेताओं ने लगाया आरोप

Tribute to Jhiram martyrs

अंबिकापुर. जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा 25 मई 2013 को घटित झीरम घाटी काण्ड में शहीद हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं, सुरक्षा बल के जवानों और आमजनों को श्रद्धांजलि अर्पित कर अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की गई।
प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष जेपी श्रीवास्तव ने श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि झीरम घाटी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के काफिले पर हुआ नक्सली हमला कांग्रेस के प्रथम पंक्ति के निष्ठावान कार्यकर्ताओं को मारने की एक साजिश थी या यूं कहें कि कांग्रेस को कमजोर करने की साजिश थी।
लेकिन यह साजिश किसकी है और किसने ऐसा कराया यह बात जांच में लगी एजेंसियां अब तक स्पष्ट नहीं कर सकीं। किन्तु सबसे बड़ा सवाल यह है कि आज तक सरकारी एजेंसियों ने इसकी जांच में कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है।

पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष बालकृष्ण पाठक ने कहा कि घटना दिवस को मैं स्वयं परिवर्तन यात्रा के साथ, यात्रा प्रभारी अम्बिकापुर विधायक टीएस सिंहदेव के साथ कार्यक्रम में था, केवल कुछ मिनट पहले हमने झीरम की घाटी को पार किया था और घटना घटी, किन्तु सबसे बड़ा सवाल यह है कि आज तक सरकारी एजेंसियों ने इसकी जांच में कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है।
कांग्रेस को कमजोर करने की साजिश थी झीरम घाटी नक्सली हमला, शहीदों को श्रद्धांजलि देकर कांग्रेस नेताओं ने लगाया आरोप
मैं सरकार से अनुरोध करता हूं कि इस घटना का सच सामने आना चाहिए और सरकार अपनी ओर से जो कुछ भी हो सके भरसक प्रयास करे।

जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता ने शहीद कांग्रेसी नेताओं की छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हमने अपने जिन साथियों को खोया है, उनको वापस ला पाना तो संभव नहीं है, किन्तु अब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है, हम सब की सरकार है, सरकार नक्सल समस्या के निदान हेतु गंभीर है।
कार्यक्रम का संचालन ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत सिन्हा ने किया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रदेशाध्यक्ष स्व.नंदकुमार पटेल का व्यवहार कार्यकर्ताओं के साथ इस तरह का था कि जब भी वे यहां आते थे तो हमेशा हालचाल पूछते थे, ऐसा लगता था घर का बड़ा भाई, अपने छोटे भाई से हालचाल जान रहा है, उनके व्यवहार से यह कभी नहीं लगता था कि वे पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष हैं, बल्कि परिवार के मुखिया की तरह थे।

आज तक जांच क्यों नहीं हो पाई पूरी
नगर निगम में महापौर डॉ. अजय तिर्की ने कहा कि झीरम घाटी हमला क्या एक राजनीतिक साजिश नहीं है, क्यों इसकी जांच आज तक पूरी नहीं हो पाई और दोषियों को सजा नहीं हुई। प्रदेश महासचिव द्वितेन्द्र मिश्रा ने कहा कि स्व. नंदकुमार पटेल ने प्रदेश के एक-एक जिले का दौरा कर एक-एक कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें कर कांग्रेस को नई ऊर्जा दी थी, उनके कार्य हमेशा याद किये जाते रहेंगे।

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित
कार्यक्रम में प्रदेश प्रवक्ता जर्नादन त्रिपाठी, अरविन्द सिंह गप्पु, प्रवीण गुप्ता, शैलेन्द्र प्रताप सिंह, मदन जायसवाल, इन्द्रजीत सिंह धंजल, केशव दीक्षित, चुनमुन तिवारी, हरभजन भामरा, विवेक सिंह, प्रमोद चौधरी, दिलीप धर, कमल सेन, अविनाश साहू, प्रितपाल सिंह लक्की, अमित सिंह, मोंटी भामरा सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Home / Ambikapur / कांग्रेस को कमजोर करने की साजिश थी झीरम घाटी नक्सली हमला, शहीदों को श्रद्धांजलि देकर कांग्रेस नेताओं ने लगाया आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो