सख्त लॉकडाउन के दूसरे दिन भी शहर में छायी रही वीरानी, जो बेवजह घर से निकले उन पर लगा 15 हजार का जुर्माना

Lockdown: 7 दिन के सख्त लॉकडाउन का आज था दूसरा दिन, चौक-चौराहों पर रहा पुलिस का कड़ा पहरा, अधिकारी भी लेते रहे जायजा

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 23 Sep 2020, 11:54 PM IST

अंबिकापुर. जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु निगम क्षेत्र अंतर्गत लगाए गए कंटेनमेंट (Lockdown) का दूसरे दिन भी व्यापक असर देखा गया। बुधवार को भी शहर की सभी दुकानें बंद रहीं। केवल मेडिकल दुकान व पेट्रोल पंप प्रशासन द्वारा जारी किए गए नियम व शर्तों के अनुसार खुले रहे। पूरे दिन पुलिस शहर की विभिन्न चौक-चौराहों पर तैनात रही।

शहर में कंटेनमेंट व दिनभर हुई बारिश के कारण लोग घरों में दुबके रहे। इस कारण सडक़ें सूनी रहीं। सडकों पर इक्का- दुक्का लोग ही आना-जाना करते हुए देखे गए। पुलिस भी मुस्तैदी से डटी रही और बेवजह सडक़ों पर घूमने वाले लोगों से पूछताछ करती रही। प्रशासन के दिए गए निर्देश को शहर के लोगों ने काफी गंभीरता से लिया है।

वहीं ग्रामीण अंचलों में सामान्य तौर पर जनजीवन रोज की भांति ही रहा। लॉकडाउन की वजह से गांव के लोग अपने कार्य को लेकर शहर नहीं पहुंच पाए। वहीं मंगलवार की देर रात को व्यवस्थाओं की जानकारी लेने कलक्टर, एसपी अधिकारियों के साथ शहर में निकले और रात्रि में बेवजह घूमने वाले लोगों को समझाइश दी।


नियमों के उल्लंघन पर वसूला 15 हजार जुर्माना
कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने नगर निगम क्षेत्र में लगाये गए लॉक डाउन (Lockdown) के पहले दिन 22 सितम्बर को नगर निगम के निगरानी दल द्वारा नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही करते हुए 15 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया।

कलक्टर संजीव कुमार झा के निर्देशानुसार नगर निगम अम्बिकापुर के कंटेन्मेंट जोन घोषित क्षेत्रों में नगर निगम के निगरानी दलों द्वारा बिना मास्क पहने, बेवजह घूमने वाले तथा अवैध दुकान संचालन करने वालों जुर्माना वसूली की कार्यवाही की जा रही है। नगर निगम आयुक्त हरेश मण्डावी ने बताया कि 22 सितम्बर को नगर नियम के निगरानी दलों द्वारा 15 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया।

उन्होंने बताया माइक रिक्शे के माध्यम से लोगों को लॉक डाउन का पालन करने समझाइश दी जा रही है। साथ ही निगरानी दलों द्वारा बाहर घूमने वालों को समझाइश दी जा रही है। समझाइश के बाद भी नही मानने पर चालानी कार्रवाई की जा रही है।

COVID-19 COVID-19 virus
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned