scriptमैनपाट महोत्सव में मिलेंगे गढ़कलेवा के स्वादिष्ट व्यंजन, कार्यक्रम में सीएम बघेल भी होंगे शामिल | Mainpat festival: Gadhkaleva tasty food in Mainpat festival | Patrika News

मैनपाट महोत्सव में मिलेंगे गढ़कलेवा के स्वादिष्ट व्यंजन, कार्यक्रम में सीएम बघेल भी होंगे शामिल

locationअंबिकापुरPublished: Feb 07, 2021 12:01:22 am

Mainpat festival: 12 से 14 फरवरी तक आयोजित होने वाले मैनपाट महोत्सव (Mainpat festival) की तैयारियों का कलक्टर (Collector) ने किया निरीक्षण

मैनपाट महोत्सव में मिलेंगे गढ़कलेवा के स्वादिष्ट व्यंजन, कार्यक्रम में सीएम बघेल भी होंगे शामिल

Collector and other officers in Mainpat

अंबिकापुर. कलक्टर संजीव कुमार झा (Surguja Collector) ने मैनपाट के रोपाखार जलाशय के पास 12 से 14 फरवरी तक आयोजित होने वाले महोत्सव की तैयारी का निरक्षण किया। उन्होंने सौंपे गए दायित्वों को समय पर पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
उन्होंने बताया कि मैनपाट महोत्सव में गढ़कलेवा (Gadhkaleva) के माध्यम से 15 प्रकार के छत्तीसगढ़ी व्यंजन मिलेंगे। उन्होंने मंच के पास ही गढ़कलेवा के लिए रसोई एवं भंडार गृह का निर्माण करने के निर्देश दिए।

कलक्टर ने मुख्य मंच के पीछे विशिष्ट कलाकारों (Special artists) के लिए ग्रीन रूम तथा डाइनिंग रूम के संबंध में कहा कि विशिष्ट कलाकार, महिला तथा पुरुष के लिए अलग-अलग ग्रीन रूम एवं डाइनिंग रूम तैयार करें।
कलक्टर ने एडवेंचर स्पोट्र्स के लिए मंच के पीछे बनाये जा रहे एटीबी बाइक के ट्रैक का भी अवलोकन किया। उन्होंने जलाशय के किनारे विकसित की जा रही गार्डन में फूलदार एवं शोभादार पौधे लगाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने इसके पश्चात शैला रिजार्ट में चल रहे मरम्मत एवं पुर्नरोद्धार कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी कक्षों के रंग-रोगन एवं अवश्यक उपकरण सहित 10 फरवरी तक पूरा करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि 12 से 14 फरवरी तक आयोजित होने वाले मैनपाट महोत्सव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आगमन प्रस्तावित है।

ये रहे उपस्थित
इस दौरान जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह, अपर कलक्टर एएल धु्रव, संतन देवी जांगड़े, एसडीएम अजय त्रिपाठी, एसडीएम दीपिका नेताम सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो