scriptअब नागपुर व उदलकछार स्टेशन में भी इन 2 एक्सप्रेस ट्रेनों का होगा स्टॉपेज, रेलवे बोर्ड ने दिया अप्रूवल | Now Ambikapur-Durg and Amb-Shahdol train will stop in Nagpur station | Patrika News
अंबिकापुर

अब नागपुर व उदलकछार स्टेशन में भी इन 2 एक्सप्रेस ट्रेनों का होगा स्टॉपेज, रेलवे बोर्ड ने दिया अप्रूवल

Railway News: केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने की रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर नागपुर व उदलकछार स्टेशन में भी ट्रेनों का स्टॉपेज देने के संबंध में की चर्चा, 2 जिले के लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान

अंबिकापुरOct 06, 2023 / 07:29 pm

rampravesh vishwakarma

rail_minister.jpg
अंबिकापुर. Railway News: अंबिकापुर-दुर्ग एक्सप्रेस तथा अंबिकापुर-शहडोल एक्सप्रेस ट्रेन अब 7 अक्टूबर से ही नागपुर एवं उदल कछार स्टेशन में भी रुकेगी। इन दोनों स्टेशनों पर स्टॉपेज के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से चर्चा की थी। मांगों पर तत्काल अमल करते हुए उन्होंने हरी झंडी दी। इसके बाद इसका अप्रूवल रेलवे बोर्ड ने दे दिया।

गौरतलब है कि गत दिवस रेलवे संबंधी सरगुजा संसदीय क्षेत्र की मांगों के संदर्भ में केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने रेल मंत्री से मुलाकात कर चर्चा की।

इस दौरान उन्होंने अंबिकापुर-दुर्ग एक्सप्रेस तथा अंबिकापुर-शहडोल एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव कोरिया व मनेद्रगढ़ जिला के अंतर्गत आने वाले स्टेशन नागपुर हॉल्ट एवं उदलकछार में भी करने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से सार्थक चर्चा की। इस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए रेल मंत्री ने दिशा-निर्देश जारी किया।
परिणाम स्वरूप इन दोनों स्टेशनों पर अंबिकापुर-शहडोल एक्सप्रेस एवं अंबिकापुर-दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव सुनिश्चित हो गया है। इसका आदेश भी रेलवे बोर्ड ने तुरंत पारित कर दिया।

दरअसल कोरोना के बाद प्रारंभ हुई गाडिय़ों का स्टॉपेज इन छोटे स्टेशनों से बंद कर दिया गया था। इस कारण कोरिया जिले तथा मनेद्रगढ़ जिले के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। अब दोनों स्टेशनों पर ट्रेनों का ठहराव होने से लोगों को इस समस्या से निजात मिल गई है।

महिला मतदाता सध गईं तो विधानसभा की राह होगी आसान, सरगुजा की तीनों सीट में महिला वोटर्स ज्यादा


इन मांगों पर भी हुई चर्चा
केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने रेल मंत्री से सरगुजा में रेल विस्तार से जुड़ी अन्य मांगों पर भी चर्चा की है। इनमें अंबिकापुर हजरत निजामुद्दीन ट्रेन को दो दिन चलाने तथा ट्रेन ऑन डिमांड को समाप्त करने, कोरोना के समय से बंद किए गए स्टॉपेज को प्रारंभ करने,
अंबिकापुर से इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन प्रारंभ करने, ऊर्जा कॉरिडोर से संकल्पित सभी कार्यों को यथाशीघ्र पूरा करने, बरवाडीह-रेणुकूट रेल मार्ग के कार्य के संबंध में चर्चा की गई है। इन सभी मांगों पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यथाशीघ्र कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

Home / Ambikapur / अब नागपुर व उदलकछार स्टेशन में भी इन 2 एक्सप्रेस ट्रेनों का होगा स्टॉपेज, रेलवे बोर्ड ने दिया अप्रूवल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो