कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए उत्तर-पुस्तिका अपलोड करने की अनिवार्यता समाप्त, अब ऐसे भेजनी होगी

Online exam: संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय की ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 22 सितंबर से, 18 सितंबर को किया गया डेमो परीक्षा का आयोजन

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 20 Sep 2020, 12:16 AM IST

अंबिकापुर। संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय की ऑनलाइन परीक्षा (Online exam) 22 सितंबर से होनी है। इससे पूर्व 18 सितंबर को डेमो परीक्षा का आयोजन किया गया, इसमें कई तकनीकी समस्याएं आईं जिससे छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। समस्याओं को लेकर एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष हिमांशु जायसवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कुलसचिव विनोद एक्का से मुलाकात की।


एनएसयूआई ने बताया कि डेमो परीक्षा के बाद छात्रों से चर्चा में सबसे मुख्य समस्या उत्तरपुस्तिका को अपलोड करने की मिली, उत्तरपुस्तिका को अपलोड करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एनएसयूआई ने कुलसचिव से मांग की कि उत्तरपुस्तिका को अपलोड करने का सिस्टम हटाया जाए।

साथ ही एनएसयूआई ने कुलसचिव को बताया कि विवि के हेल्प लाइन नंबर पर कोई भी फोन नहीं उठाता, इस दिशा में भी उचित पहल की जाए। (Online exam)

इन समस्याओं के सामने आने के बाद कुलसचिव विनोद एक्का ने छात्र हित में फैसला लेते हुए उत्तर-पुस्तिका अपलोड करने की अनिवार्यता समाप्त कर दी है, साथ ही हेल्पलाइन नंबर में भी कॉल रिसीव होने की सुविधा भी शुरू कर दी जाएगी।

एनएसयूआई जिला अध्यक्ष हिमांशु जायसवाल ने बताया कि विवि प्रशासन ने हमारी मांग को मानते हुए छात्र हित में उत्तरपुस्तिका को अपलोड करने की अनिवार्यता समाप्त कर दी है, परीक्षा खत्म होने के बाद पोस्ट के माध्यम से उत्तरपुस्तिका को भेजना है। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता, गौतम, आकाश यादव, वैभव पांडेय, अभिषेक, देवेंद्र व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।


डेमो टेस्ट में आई थी काफी परेशानी
ऑनलाइन परीक्षाओं से पहले 18 सितंबर को विवि द्वारा डेमो परीक्षा का आयोजन किया गया था, इसमें आई तकनीकी दिक्कतों से विद्यार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

एक तो सर्वर जाम होने से बड़ी संख्या मेें विद्यार्थी डेमो टेस्ट में भाग नहीं ले सके और जो शामिल भी हुए, उन्हें उत्तरपुस्तिका को अपलोड करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned