scriptसरकार के इस आदेश से पेंशनर्स नाराज, कल जलाएंगे आदेश की प्रतियां, कहा- 22 में दम नहीं, 34 से कम नहीं | Pensioners protest: Pensioners angry from this Government order | Patrika News
अंबिकापुर

सरकार के इस आदेश से पेंशनर्स नाराज, कल जलाएंगे आदेश की प्रतियां, कहा- 22 में दम नहीं, 34 से कम नहीं

Pensioners protest: राज्य भर के पेंशनरों (Pensioners) ने सरकार द्वारा जारी 5 प्रतिशत महंगाई राहत आदेश का किया विरोध, पेंशनरों का कहना कि मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) की तरह 28 महीने के लंबित एरियर का आदेश में नहीं किया गया है उल्लेख

अंबिकापुरAug 17, 2022 / 03:34 pm

rampravesh vishwakarma

Pensioners protest

Pensioners

अंबिकापुर. Pensioners protest: छत्तीसगढ़ राज्य के पेंशनरों ने सरकार द्वारा जारी 5 प्रतिशत महंगाई राहत आदेश का विरोध किया है। इसके विरोध में छत्तीसगढ़ राज्य संयुक्त पेंशनर फेडरेशन के प्रांतीय निकाय के आह्वान पर शहर के घड़ी चौक में संयुक्त रूप से सभी पेंशनर संघ (Pensioners union) आदेश की प्रतियां जलाएंगे। उनका कहना है कि 22 प्रतिशत में दम नहीं और 34 प्रतिशत से कम नहीं। वहीं उन्होंने कहा कि सरकार ने जारी आदेश में मध्यप्रदेश की तरह 28 माह के लंबित एरियर का भुगतान करने के बारे में कोई उल्लेखन नहीं किया गया है।

छत्तीसगढ राज्य संयुक्त पेंशनर फेडरेशन के प्रांतीय निकाय के आह्वान पर कल दिनांक 18 अगस्त 2022 को छत्तीसगढ़ राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए पेंशनरों के 5 प्रतिशत महंगाई राहत देने के आदेश का विरोध किया है।
पेंशनरों ने इस जारी आदेश में 28 महीने की लंबित एरियर का कोई उल्लेख नहीं किया गया है जबकि मध्य प्रदेश के पेंशनरों ने 28 माह का एरियर का भुगतान प्राप्त कर चुके हैं। इस परिस्थिति में 18 अगस्त को पेंशनर राहत आदेश की प्रतियां जिले के पेंशनर्स संगठन संयुक्त रूप से घड़ी चौक पर दोपहर 3.30 बजे जलाएंगे।
वे अपनी नाराजगी छत्तीसगढ़ सरकार को विरोध प्रदर्शन के माध्यम से भेजते हुए इस आदेश को संशोधित कर केंद्रीय दर पर केंद्रीय दिनांक से 34 प्रतिशत लंबित महंगाई भत्ते की आदेश जारी करने का अनुरोध करेंगे।

युवती ने शादी से किया इनकार तो युवक ने बना लिया ये प्लान, मुंह बांधकर दफ्तर में पहुंचा और कर डाली वारदात


ये पेंशनर्स संघ होंगे शामिल
राज्य सरकार (Chhattisgarh Government) के आदेश की प्रतियां जलाने के आशय की विज्ञप्ति संयुक्त रूप से छत्तीसगढ़ प्रदेश पेंशन धारी कल्याण संघ के जिला अध्यक्ष आरडी माथुर, छत्तीसगढ़ प्रगतिशील पेंशनर्स कल्याण संघ के अध्यक्ष मोहम्मद हफीज खान, हरिशंकर सिंह, छत्तीसगढ़ राज्य पेंशनर महासंघ के प्रदेश सचिव प्रदीप सोनी, छत्तीसगढ़ प्रगतिशील पेंशनर्स कल्याण संघ के प्रांतीय उप अध्यक्ष अनंत सिन्हा ने जारी की।
उन्होंने संयुक्त फेडरेशन से जुड़े छत्तीसगढ़ प्रगतिशील पेंशनर कल्याण संघ के प्रांत अध्यक्ष आरपी शर्मा, छत्तीसगढ़ पेंशन धारी कल्याण संघ के प्रांत अध्यक्ष डॉ डीपी मनहर, पेंशनर एसोसिएशन के प्रांत अध्यक्ष यशवंत दीवान, भारतीय राज पेंशनर महासंघ के अध्यक्ष जयप्रकाश मिश्रा एवं पेंशनर समाज के अध्यक्ष ओपी भट्ट ने संयुक्त रूप से निर्णय के अनुपालन में उक्त संगठनों के जिला शाखा अध्यक्षों एवं पदाधिकारियों पेंशनर साथियों से अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की है।
इस आशय की जानकारी छत्तीसगढ़ प्रगतिशील पेंशनर कल्याण संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष अनंत सिन्हा एवं भारतीय राज्य पेंशनर महासंघ के प्रदेश सचिव प्रदीप सोनी ने संयुक्त रूप से दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो