विश्वविद्यालय की लापरवाही से 300 शोधार्थियों का भविष्य अधर में, पीएचडी का परिणाम अब तक जारी नहीं

PHD: संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय द्वारा पीएचडी (PHD) की प्रवेश परीक्षा (Enterance exam) का परिणाम अब तक जारी नहीं किया गया है परिणाम, अभ्यर्थियों में रोष

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 15 Feb 2021, 12:13 AM IST

अंबिकापुर. संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा अपने स्थापनाकाल से ही विवादों में रहा है। इस कारण यहां समय-समय पर विद्यार्थियों द्वारा किसी ने किसी मुद्दे को लेकर आंदोलन किया जाता रहा है। ताजा मामला यहां शोधार्थियों की प्रवेश परीक्षा (Enterance exam) को लेकर है, जिसमें लगभग 300 विद्यार्थियों का भविष्य पिछले डेढ़ साल से अधर में है।


गौरतलब है कि वर्ष 2019 के जुलाई माह में पीएचडी (PHD) हेतु लगभग 300 विद्यार्थियों ने प्रवेश परीक्षा दी थी। लेकिन आज तक परिणाम जारी नहीं हुआ। परीक्षा लेने के पश्चात विवि परिणाम जारी करने संबंधी दायित्व भूल बैठा है। इससे परीक्षार्थी अपने भविष्य को लेकर आशंकाओं के दौर से गुजर रहे हैं।

प्रवेश परीक्षा के पश्चात छात्र लगातार परिणाम को लेकर विवि के कई विभागों से संपर्क करते रहे हैं, लेकिन आज तक कहीं से संतोषजनक उत्तर नहीं मिला है। अब सबसे बड़ी विडंबना ये है कि परीक्षा देने वाले सभी छात्र अब इधर-उधर भटकने को विवश हैं, क्योंकि पीएचडी करने की आस लगाए बैठे सभी छात्रों के सामने आगे का मार्ग बंद है।


भविष्य के साथ किया जा रहा खिलवाड़
परीक्षार्थियों ने आरोप लगाया है कि विवि उनके भविष्य (Future) के साथ खिलवाड़ कर रहा है। विवि की उदासीनता को लेकर छात्रों में काफी नाराजगी है। उन्होंने विवि प्रशासन से शीघ्र परिणाम (Result) जारी करने की मांग की है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned