scriptविश्वविद्यालय की लापरवाही से 300 शोधार्थियों का भविष्य अधर में, पीएचडी का परिणाम अब तक जारी नहीं | PHD: 300 researchers' future in balance due to university's negligence | Patrika News

विश्वविद्यालय की लापरवाही से 300 शोधार्थियों का भविष्य अधर में, पीएचडी का परिणाम अब तक जारी नहीं

locationअंबिकापुरPublished: Feb 15, 2021 12:13:40 am

PHD: संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय द्वारा पीएचडी (PHD) की प्रवेश परीक्षा (Enterance exam) का परिणाम अब तक जारी नहीं किया गया है परिणाम, अभ्यर्थियों में रोष

विश्वविद्यालय की लापरवाही से 300 शोधार्थियों का भविष्य अधर में, पीएचडी का परिणाम अब तक जारी नहीं

Saint Gahira Guru Vishwavidyalaya

अंबिकापुर. संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा अपने स्थापनाकाल से ही विवादों में रहा है। इस कारण यहां समय-समय पर विद्यार्थियों द्वारा किसी ने किसी मुद्दे को लेकर आंदोलन किया जाता रहा है। ताजा मामला यहां शोधार्थियों की प्रवेश परीक्षा (Enterance exam) को लेकर है, जिसमें लगभग 300 विद्यार्थियों का भविष्य पिछले डेढ़ साल से अधर में है।

गौरतलब है कि वर्ष 2019 के जुलाई माह में पीएचडी (PHD) हेतु लगभग 300 विद्यार्थियों ने प्रवेश परीक्षा दी थी। लेकिन आज तक परिणाम जारी नहीं हुआ। परीक्षा लेने के पश्चात विवि परिणाम जारी करने संबंधी दायित्व भूल बैठा है। इससे परीक्षार्थी अपने भविष्य को लेकर आशंकाओं के दौर से गुजर रहे हैं।
प्रवेश परीक्षा के पश्चात छात्र लगातार परिणाम को लेकर विवि के कई विभागों से संपर्क करते रहे हैं, लेकिन आज तक कहीं से संतोषजनक उत्तर नहीं मिला है। अब सबसे बड़ी विडंबना ये है कि परीक्षा देने वाले सभी छात्र अब इधर-उधर भटकने को विवश हैं, क्योंकि पीएचडी करने की आस लगाए बैठे सभी छात्रों के सामने आगे का मार्ग बंद है।

भविष्य के साथ किया जा रहा खिलवाड़
परीक्षार्थियों ने आरोप लगाया है कि विवि उनके भविष्य (Future) के साथ खिलवाड़ कर रहा है। विवि की उदासीनता को लेकर छात्रों में काफी नाराजगी है। उन्होंने विवि प्रशासन से शीघ्र परिणाम (Result) जारी करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो