scriptपीएल पुनिया ने सेक्स सीडी, रिंकू खनूजा की मौत और सीबीआई के बारे में कही ये बड़ी बात | Puniya told these about Sex CD, Rinku Khanuja death and CBI | Patrika News
अंबिकापुर

पीएल पुनिया ने सेक्स सीडी, रिंकू खनूजा की मौत और सीबीआई के बारे में कही ये बड़ी बात

विधानसभा स्तरीय संकल्प शिविर में शामिल होने अंबिकापुर पहुंचे कांग्रेस के दिग्गज, भाजपा पर किया तीखा प्रहार

अंबिकापुरJun 08, 2018 / 02:56 pm

rampravesh vishwakarma

Press conference

Congress press conference

अंबिकापुर. कांग्रेस की सरकार बनेगी तो कांग्रेस विकास यात्रा नहीं निकालेगी बल्कि गांव-गांव तक विकास करके दिखाएगी। तथाकथित सेक्स सीडी कांड में व्यवसायी के परिजन आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने आत्महत्या नहीं की है। पूछताछ के नाम पर सीबीआई ने व्यवसायी को न केवल प्रताडि़त किया बल्कि उसके साथ मारपीट भी की।
सीएम हाउस से कथित सीडी कांड की ओरिजनल व डुप्लीकेट सीडी का वितरण किया गया था, लेकिन वहां सीबीआई पूछताछ नहीं कर रही है। कांग्रेस शुरू से ही इस पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के सीटिंग जज से कराने की मांग कर रही है, लेकिन भाजपा इसमें आनाकानी कर रही है।
सुप्रीम कोर्ट के जज द्वारा जांच किए जाने से पूरे मामले की निष्पक्षता से जांच होगी। राहुल गांधी के निर्देशानुसार कांग्रेस 15 अगस्त तक पूरे छत्तीसगढ़ के 90 प्रतिशत प्रत्याशियों का चयन कर उन्हें भेज देगी। उक्त बातें कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा।

विधानसभा स्तरीय संकल्प शिविर में शामिल होने आए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा व सीबीआई पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि भाजपा राजनीतिक रूप से पिछड़ रही है तो तोते (सीबीआई) को आगे कर दिया है। सीबीआई भाजपा के इशारे पर काम कर रही है।
आज वह पूरी तरह से तोता बनकर रह गया है। उसकी जांच की निष्पक्षता पर सवाल उठने लगे हंै। सीबीआई अगर तथाकथित सीडी कांड की जांच कर रही है तो यह जांच सीएम हाउस में भी होनी चाहिए। सीएम हाउस से ही ओरिजिनल और डुप्लीकेट सीडी का वितरण किया गया था।
सीडी बनाने वाले के खिलाफ तो सीबीआई ने जांच शुरू कर दी, लेकिन अब तक सीडी बांटने वाले के खिलाफ जांच शुरू नहीं की। इस मामले में सीबीआई रिंकू खनूजा से पूछताछ कर रही थी। उसने पिछले दिनों आत्महत्या कर ली। लेकिन जिन परिस्थितियों में उनका शव मिला है। उसके आधार पर उनकी मां व परिजन आरोप लगा रहे हैं कि यह आत्महत्या नहीं हत्या हैं।
सीबीआई द्वारा पूछताछ के नाम पर उनके साथ मारपीट की जा रही थी। इस दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, सत्यनारायण शर्मा, धनेन्द्र साहू, छाया वर्मा, जेपी श्रीवास्तव, शफी अहमद, हेमंत सिन्हा, द्वितेन्द्र मिश्रा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

पत्थरगढ़ी देशद्रोही नहीं
पीएल पुनिया ने कहा कि पत्थरगढ़ी देशद्रोही नहीं है। सिर्फ उनकी कुछ समस्या है, उनके घरों तक बिजली पहुंचा दीजिए, सड़क बनवा दीजिए, पानी की व्यवस्था कर दीजिए। कांग्रेस इनके समस्याओं का समर्थन करती है।

सीएम प्रत्याशी के घोषणा की नहीं है आवश्यकता
पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस में कोई बिखराव नहीं है। सभी एकजुट होकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। शीर्ष नेतृत्व भी एकजुट है और कांग्रेस बिना सीएम प्रत्याशी के घोषणा के चुनाव लड़ेगी। यहां जो बैठे हैं और जो चुनाव जीतकर आएंगे, उनमें से ही हाईकमान व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मुख्यमंत्री तय करेंगे।

छत्तीसगढ़ में नहीं है गठजोड़ की जरूरत
पीएल पुनिया ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए पूरे देश में राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर एकराय वाले विपक्षी दलों से गठजोड़ किया जा रहा है। विपक्ष एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी। उपचुनाव में गठबंधन के सामने भाजपा ध्वस्त हो गई है। लेकिन अलग-अलग जगह की परिस्थितियां अलग होती है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस 90 सीटों पर पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी और यहां गठजोड़ की आवश्यकता नहीं है। भविष्य में अगर जरूरत पड़ेगी तो कांग्रेस गठजोड़ भी कर सकती है।

बूथ व पारा टोला तक खड़ा किया संगठन
कांग्रेस द्वारा वोटर लिस्ट जांचने के लिए बूथ व अनुभाग स्तर पर लोगों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बूथ व पारा-टोला तक अध्यक्षों की नियुक्ति की गई है। यहां कांग्रेस की विचारधारा व इतिहास के बारे में लोगों को बताया जाएगा और भाजपा व आरएसएस के चरित्र को भी उजागर किया जाएगा।
राहुल गांधी बूथ व पारा टोला स्तर के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद कर रहे हैं। आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस मजबूती के साथ खड़ी नजर आएगी। इसकी वजह से कांग्रेस को चुनाव जीतने से कोई नहीं रोक सकता है।

रिलायंस पेट्रोल पंप के सामने उतरेगा अमित शाह का हेलीकॉप्टर
नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा सड़क व बिजली की समस्या को लेकर कांग्रेस द्वारा आवाज उठाई जा रही है। लेकिन प्रशासन द्वारा उसकी अनदेखी की जा रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का हेलीकॉप्टर रिलायंस पेट्रोल पंप के सामने उतरेगा। लेकिन यह हेलीकॉप्टर रिंग रोड पर वहां उतरता जहां सीएम ने लोकार्पण किया था तो उन्हें विकास की जानकारी मिलती।
पीएल पुनिया ने कहा कि भाजपा कांग्रेस के कार्यक्रमों को फॉलो कर रही है। पूर्व में कांग्रेस ने पदयात्रा निकाली, तब भाजपाइयों ने कहा कि उन्हें पदयात्रा की जरूरत नहीं है। अमित शाह एक राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, उनका कोई दौरा कार्यक्रम है तो उस बारे में कुछ भी कहना नहीं है। वे कहीं भी जा सकते हैं।

Home / Ambikapur / पीएल पुनिया ने सेक्स सीडी, रिंकू खनूजा की मौत और सीबीआई के बारे में कही ये बड़ी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो