Video: विशाल अजगर ने निगल लिए पाले हुए 3 खरगोश, वीडियो में देखें- कैसे एक-एक कर निकाला बाहर

Video: विशाल अजगर ने निगल लिए पाले हुए 3 खरगोश, वीडियो में देखें- कैसे एक-एक कर निकाला बाहर

Ram Prawesh Wishwakarma | Updated: 08 Aug 2019, 07:15:48 PM (IST) Ambikapur, Surguja, Chhattisgarh, India

Python swallowed rabbits: खरगोशों को चारा डालने गया युवक तब दिखा अजगर, 3 खरगोश को निगलकर आराम से पड़ा था कोठार में

अंबिकापुर/बैकुंठपुर. अजगर का नाम सुनते ही जेहन में शांत शिकारी की तस्वीर उभरकर आती है। अजगर अपने शिकार के पास पहले आराम से पहुंचता है और फिर एकाएक हमला कर उसे निगल
(Python swallowed rabbits) जाता है। ऐसा ही एक मामला कोरिया जिले के नागपुर से लगे गांव से गुरुवार की दोपहर सामने आया है।

यहां अजगर सांप ने एक ग्रामीण द्वारा पाले गए सभी खरगोशों को अपना निवाला बना लिया। 3 खरगोशों को वह निगल कर (Python swallowed rabbits) पड़ा था, इसी बीच ग्रामीण की नजर उस पर पड़ी। उसने इसकी सूचना वन विभाग को दी। इसके बाद अन्य ग्रामीणों की मदद से उसे बाहर लेकर आया। यहां अजगर ने निगले गए 3 खरगोश को बाहर निकाला। इसका वीडियो वहां मौजूद लोगों ने मोबाइल में कैद किया।

 

कोरिया जिले के नागपुर से लगे ग्राम सेमरा निवासी जमुना प्रसाद ने अपने घर में कई खरगोश पाल रखा था। उसने खरगोशों को बैल बांधने वाली जगह पर ही रखा था। बताया जा रहा है कि मंगलवार को खरगोशों के पास एक विशाल अजगर पहुंच गया। उसने पहले बच्चों को खा लिया, फिर आज 3 बड़े खरगोशों (Python swallowed rabbits) को भी निवाला बना लिया था।

 

यह भी पढ़े : रात के अंधेरे में अचानक लोगों की विशाल अजगर पर पड़ी नजर तो भाग खड़े हुए, फिर किया ये

 

दोपहर में जमुना प्रसाद जब खरगोशों को चारा डालने पहुंचा तो अजगर को कोने में पड़ा देख उसके होश उड़ गए। सभी खरगोश वहां से गायब थे। फिर उसने देखा तो अजगर का पेट फुला हुआ था। ऐसे में वह समझ गया कि अजगर ने खरगोशों को अपना निवाला बना लिया है। अजगर करीब 6 फिट लंबा था।


अजगर (Python) ने निगले खरगोशों को निकाला बाहर
जमुना प्रसाद की सूचना पर गांव के लोग वहां जुट गए। फिर उन्होंने वन विभाग को इसकी सूचना दी। सूचना देने के बाद ग्रामीणों ने अजगर को वहां से निकाला और बोरे में भरने का प्रयास करने लगे। इसी बीच अजगर ने निगले हुए 3 खरगोश को उगल दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने उसे बोरे में भरकर ग्राम हर्रा के जंगल में छोड़ दिया।

 

अजगर से संबंधित other खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- python hon news

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned