scriptBreaking : मणप्पुरम गोल्ड का बजने लगा सायरन, पिस्टल लोड कर दौड़ती पहुंची क्राइम ब्रांच, फिर हुआ ये… | Siren blown of Manappuram gold Crime branch reached with loaded pistol | Patrika News
अंबिकापुर

Breaking : मणप्पुरम गोल्ड का बजने लगा सायरन, पिस्टल लोड कर दौड़ती पहुंची क्राइम ब्रांच, फिर हुआ ये…

गोल्ड लोन देने वाली कंपनी के दफ्तर का अचानक बजने लगा था सायरन, पुलिस को दौड़ते देख लोग भी रह गए हैरान

अंबिकापुरFeb 11, 2018 / 10:23 pm

rampravesh vishwakarma

Crime branch team

Crime branch team

अंबिकापुर. शहर में लगातार हो रही चोरी के मद्देनजर रविवार को आईजी हिमांशु गुप्ता व एसपी सदानंद कुमार के निर्देश पर पुलिस की अलग-अलग टीम शहर में गश्त करती नजर आई। इस दौरान शहर में सायरन बजती पुलिस गाडिय़ों को दौड़ता देख शहरवासी कुछ देर के लिए ठहर गए। अंबेडकर चौक पर अचानक क्राइम ब्रांच पुलिस को हाथ में पिस्टल लिए दौड़ते हुए डिवाइडर पार करते देख कुछ लोग हैरान भी हो गए।
बाद में पता चला कि मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कार्यालय का सायरन बजा था, जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची। अधिकारी व जवान जब अंदर गए तो पता चला कि कार्यालय का सायरन खराब होने की वजह से बार-बार बज रहा है, तब उन्होंने राहत की सांस ली।

रविवार की दोपहर 2 बजे के बाद अचानक शहर की सड़कों पर पुलिस की सायरन बजती काफी स्पीड में गाडिय़ा दौडऩें लगीं। इसके साथ ही अचानक शहर के चारों तरफ नाकाबंदी कर वाहनों की जांच शुरू हो गई। शहर से बाहर जाने वाली एक-एक वाहन को पुलिस कर्मचारियों ने जांचना शुरू कर दिया।
Police investigation
बाद में पता चला कि मॉक ड्रिल के तहत पुलिस कंट्रोल रूम से शहर के सभी थानों को वायरलेस पर पॉइंट दिया गया था कि एक इनोवा क्रमांक सीजी 10 यू 0747 शहर से चोरी हो गई है, इसे पकडऩे के लिए नाकेबंदी करने के निर्देश जारी किया गया था।
आईजी हिमांशु गुप्ता व एसपी सदानंद कुमार के निर्देश पर एडिशनल एसपी रामकृष्ण साहू व सीएसपी आरएन यादव के मार्गदर्शन में पुलिस कर्मचारियों ने जगह-जगह नाकेबंदी कर वाहन की जांच की गई थी। इसका मुख्य उद्देश्य पुलिस टीम की तत्परता एवं सतर्कता बनाए रखना व विषम परिस्थितियों जैसे दुर्घटना, लूट आदि के बाद भाग रहे अपराधियों को पकड़ कर उनके मनसूबों को नाकाम करना था।

बार-बार सायरन बजने से परेशान रही पुलिस
अंबेडकर चौक पर मॉक ड्रिल के दौरान अचानक निजी कंपनी मणप्पुरम गोल्ड का सायरन बज उठा। इसी दौरान इधर से क्राइम ब्रांच की टीम उधर से गुजर रही थी। सायरन की आवाज सुन उन्होंने वाहन रोककर डिवाइडर को फांद कर पिस्टल को कॉक कर दौड़ते हुए कार्यालय के पास पहुंचे। गार्ड से बैंक का गेट खुलवाया तो पता चला कि अचानक कुछ खराबी आ जाने से सायरन बज उठा था।
लेकिन क्राइम ब्रांच की टीम जैसे ही बैंक के नीचे उतरी फिर से सायरन बज उठी। फिर क्राइम ब्रांच की टीम ने बैंक मैनेजर को वहां बुलाकर बैंक की जांच की और इसकी जानकारी आला अधिकारी को दी। तत्काल मौके पर एडिशनल एसपी आरके साहू भी पहुंच गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो