पहरा देती रह गई पुलिस और चोरों ने एक ही रात में शहर के 3 दुकानों के तोड़ दिए ताले

शहर के खरसिया चौक के एक व रामानुजगंज चौक के 2 दुकानों से 46 हजार नकद सहित हजारों रुपए के सामान किए पार

By: rampravesh vishwakarma

Published: 09 Feb 2018, 07:54 PM IST

अंबिकापुर. शहर के अलग-अलग इलाके में एक ही रात में अज्ञात चोरों ने 3 दुकानों में धावा बोलकर नगदी सहित हजारों रुपए का सामान पार कर दिया। दुकान संचालकों ने घटना की जानकारी शुक्रवार को कोतवाली में दर्ज कराई है। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है। इधर एक ही रात में चोरी की 3 घटनाओं से पुलिस गश्त की पोल खुल गई है। हालांकि शहर के हर चौक-चौराहों पर पुलिस बल तैनात रहता है लेकिन चोर चुस्त निकले।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहर के ठनगनपारा निवासी २५ वर्षीय वरुण मिश्रा पिता अशोक मिश्रा खरसिया चौक के पास इफको खाद बाजार में विक्रय खाद मैनेजर के रूप में काम करते हैं। वरुण गुरुवार की शाम 6.30 बजे दुकान बंद कर घर चले गए। इसी दौरान रात्रि में अज्ञात चोरों ने शटर का ताला तोड़कर दुकान में घुस गए।

चोरों ने कांउटर का ताला तोड़कर 42 हजार 590 रुपए पार कर दिए। वहीं चोरों ने दुकान में रखे लॉकर को भी तोडऩे का प्रयास किया, लेकिन लॉकर नहीं टूट पाया। घटना की जानकारी मैनेजर को शुक्रवार की सुबह 9.30 बजे दुकान पहुंचने पर हुई। उन्होंने बताया कि दुकान बंद करने से पहले प्रतिदिन बिक्री के रुपए लॉकर में ही रखकर जाते थे। गुरुवार को उन्होंने लॉकर में रुपए नहीं रखे थे।


वहीं दूसरी घटना शहर के रामानुजगंज चौक की है। ठनगनपारा निवासी राजेन्द्र कुमार गुप्ता दुर्गेश सोलर कंपनी के संचालक हैं। इनका रामानुजगंज चौक के पास गोदाम है। राजेन्द्र दुकान बंद कर गुरुवार की रात अपने घर आ गए थे। इसी दौरान रात्रि में अज्ञात चोरों ने गोदाम की शटर का ताला तोड़कर गोदाम में रखा 14 बंटल पाइप व दो नग बैट्री पार कर दिया।

चोरी गए सामान की कीमत 45 हजार रुपए बताई जा रही है। शुक्रवार की दोपहर जब संचालक गोदाम पहुंचा तो देखा कि शटर का ताला टूटा हुआ है। इसके बाद उन्होंने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।


वहीं तीसरी घटना रामानुजगंज चौक पर ही संचालित वैष्णवी ब्यूटी पार्लर की है। अज्ञात चोरों ने ब्यूटी पार्लर का ताला तोड़कर कॉस्मेटिक सामान व तीन-चार सौ रुपए नगद पार कर दिया है। ब्यूटी पार्लर संचालिका बौरीपारा निवासी अंजनी कुमार की पत्नी शुक्रवार को दुकान खोलने पहुंची तब पता चला कि दुकान में चोरी हुई है।

ब्यूटी पार्लर संचालिका के पति अंजनी कुमार ने घटना की जानकारी कोतवाली में की है। पुलिस ने तीनों मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 379 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।


सीसीटीवी में कैद हुआ चोर
ब्यूटी पार्लर संचालिका के पति अंजनी कुमार ने पास के दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो गुरुवार की रात 2 बजे अज्ञात चोर दिख रहा है। चोर ने ब्यूटी पार्लर में रखे चादर में सारा कॉस्टमेटिक सामान रखा और गठरी बनाकर निकल गया।


पुलिस पैट्रोलिंग पर उठे सवाल
शहर के अलग-अलग स्थानों पर एक साथ चोरी होने पर पुलिस के रात्रि गश्त को लेकर सवाल उठने लगे हैं। खरसिया चौक व बंगाली चौक पर रात में पुलिस बल की तैनाती भी रहती है। इसके बावजूद चोरों ने वारदात को अंजाम देकर चुनौती पेश की है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned