scriptट्रंप, आबे के बीच उ. कोरिया के खिलाफ कार्रवाई पर सहमति | Agree on action against North Korea between Trump, Abe | Patrika News
अमरीका

ट्रंप, आबे के बीच उ. कोरिया के खिलाफ कार्रवाई पर सहमति

उत्तर कोरिया ने शनिवार को इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के सफल परीक्षण का दावा करने के बाद कहा कि अब पूरा अमरीका मिसाइल की जद में है।

Jul 31, 2017 / 02:15 pm

Iftekhar

abe, trump

abe, trump

वाशिंगटन: उत्तर कोरिया की ओर से किये गये ताजा मिसाइल परीक्षण के खिलाफ अमरीका तथा जापान ने कार्रवाई करने पर सहमति जतायी है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने आज कहा कि उन्होंने अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प फोन पर बात की जिसमें उत्तर कोरिया के खिलाफ आगे कार्रवाई पर सहमति व्यक्त की गयी। 

उत्तर कोरिया ने किया मिसाइल का परीक्षण
आबे ने संवाददाताओं से कहा कि बातचीत में उन्होंने उत्तर कोरिया पर ट्रम्प की प्रतिबद्धता की सराहना की। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने शनिवार को इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के सफल परीक्षण का दावा करने के बाद कहा कि अब पूरा अमरीका मिसाइल की जद में है।
Image result for उत्तर कोरिया ने शनिवार को इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल
अलबामा में जेल से 12 कैदी फरार
मोन्टगोमरी: अमरीका में अलमाबा प्रांत के वाल्कर काउंटी जेल से 12 कैदी फरार हा गये, हालांकि इनमें से छह कैदियों को फिर से पकड़ लिया गया गया है। काउंटी शेरीफ कार्यालय के आधिकारिक फेसबुक पोस्ट में यह जानकारी दी गयी, लेकिन घटना के संदर्भ में विस्तृत जानकारी नहीं दी गयी है। पोस्ट के मुताबिक 18 से 30 वर्ष की आयु के बीच के इन कैदियों पर हत्या के प्रयास, डकैती, घरेलू हिंसा और अदालत में उपस्थित नहीं होने जैसे विभिन्न मामलों में सजा दी गयी हैं।

Home / world / America / ट्रंप, आबे के बीच उ. कोरिया के खिलाफ कार्रवाई पर सहमति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो