scriptएंटी मिसाइल वॉरशिप भेजकर तनाव भड़काना चाह रहा अमरीका: चीन | America: China wants to provoke tension by sending missile destroyer | Patrika News
अमरीका

एंटी मिसाइल वॉरशिप भेजकर तनाव भड़काना चाह रहा अमरीका: चीन

बीजिंग के दावे वाले स्पार्टली द्वीप के पास से सोमवार तड़के दो युद्ध पोत गुजरे।

नई दिल्लीFeb 12, 2019 / 09:37 am

Mohit Saxena

china

मिसाइल विध्वंसक जहाज भेजकर तनाव भड़काना चाह रहा अमरीका : चीन

बीजिंग। चीन ने सोमवार को आरोप लगाया कि अमरीका ने विवादित दक्षिण चीन सागर के द्वीप के पास मिसाइल विध्वंसक युद्ध पोत भेजकर तनाव बढ़ावा देने की कोशिश की है। चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनइंग के अनुसार बीजिंग के दावे वाले स्पार्टली द्वीप के पास से सोमवार तड़के दो युद्धपोत गुजरे। हालांकि इसे अमरीका ने नौवहन अभियान की आजादी बताया है। उन्होंने कहा कि अमरीका का मकसद दक्षिण चीन सागर में तनाव भड़काना और शांति को कम करना है।
पहले से ही दोनों के बीच तनाव

चीनी प्रवक्ता ने अमरीका से कहा कि वह इस तरह की भड़काऊ कार्रवाई नहीं करे। यूएसएस स्प्रुआंस और यूएसएस प्रेबल ऐसे वक्त स्पार्टली द्वीप के नजदीक से होकर गुजरे हैं। गौरतलब है कि इस हफ्ते अमरीका और चीन को एक अहम व्यापार वार्ता करनी है। ट्रेड वॉर के चलते दोनों के बीच पहले से ही तनातनी देखी जा रही है। इस बातचीत का मकसद दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच व्यापार जंग को रोकना है। चीन लगभग समूचे दक्षिण चीन सागर पर अपना दावा करता है, जबकि ताइवान, फिलीपींस, ब्रुनेई, मलेशिया और वियतनाम भी इस पर दावा करते हैं। अमरीका और उसके सहयोगी अक्सर दक्षिण चीन सागर द्वीपों के नजदीक से होकर अपने विमान और युद्धपोत ले जाते रहे हैं।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / America / एंटी मिसाइल वॉरशिप भेजकर तनाव भड़काना चाह रहा अमरीका: चीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो