अमरीका: कोरोना से अब तक 83 हजार से अधिक की मौत, टाइम्स स्क्वायर में लगाया गया 'Trump Death Clock'

HIGHLIGHTS

  • फिल्ममेकर यूजीन जरेकी ने ट्रंप डेथ क्लॉक ( Trump Death Clock ) को डिजाइन किया है
  • यूजीन ने इस घड़ी को टाइम्स स्क्वायर बिल्डिंग की छत पर लगवाया है
  • इस घड़ी में अकेले न्यूयार्क में मरने वालों की संख्या दिखाई जा रही है

By: Anil Kumar

Updated: 13 May 2020, 10:01 PM IST

न्यूयार्क। कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में मौत का तांड़व देखने को मिल रहा है। कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित अमरीका हुआ है। अमरीका में कोरोना ने अब तक 83 हजार से अधिक लोगों की जान ले ली है, जबकि 14 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं।

हर दिन कोरोना से मरने वालों और संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। अब इतने बड़े पैमाने पर लोगों की मौत के लिए लोग अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जिम्मेदार मानते हैं। लोगों ने अब ये कहना शुरू कर दिया है कि यदि ट्रंप समय रहते सही कदम उठाते और देश में लॉकडाउन कर देते को मरने वालों की संख्या इतनी बड़ी नहीं होती।

कोरोना संकट के बीच अब एक पौधे से ब्रिटेन में दहशत, संपर्क में आने से चली जाती है आंखों की रोशनी

लिहाजा अब अमरीकी लोग ट्रंप के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं। इसी कड़ी में न्यूयॉर्क के प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर में एक बड़ी सी घड़ी लगाई गई है। इस घड़ी को फिल्ममेकर यूजीन जरेकी ने डिजाइन किया है। इस घड़ी को ट्रंप डेथ क्लॉक (Trump Death Clock) नाम दिया गया है। इस घड़ी में कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों का आंकड़ा दिखता रहता है। फिलहाल इस घड़ी में अकेले न्यूयार्क में मरने वालों की संख्या दिखाई जा रही है। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना से मरने वालों की एक-तिहाई संख्या अकेले अमरीका से ही है।

फिल्म निर्माता यूजीन जरेकी ने लगाया ट्रंप डेथ क्लॉक

आपको बता दें कि इस घड़ी के 56 फुट के इस बिलबोर्ड का अनावरण शुक्रवार को किया गया था। उसके बाद से यहां पर लगातार न्यूयॉर्क में कोरोना से हो रही मौत की संख्या को इसमें दिखाया जा रहा है। न्यूयॉर्क ही वह शहर है, जहां सबसे अधिक मौत हुई है। इस क्लॉक को फिल्म निर्माता यूजीन जरेकी द्वारा बनाया गया है।

यूजीन ने ही इस घड़ी को टाइम्स स्क्वायर बिल्डिंग की छत पर लगवाया है। क्लॉक लगाने के बाद उन्होंने एक पोस्ट भी लिखा। अपने पोस्ट में जरेकी ने कहा- यदि ट्रंप इस वायरस की गंभीरता को समझते और लॉकडाउन या अन्य किसी तरह के उपाय कर इस पर रोक लगाने के लिए काम करते तो शायद इतनी मौतें नहीं होती। मालूम हो कि फिल्म निर्माता यूजीन को दो बार सनडांस फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned