scriptउत्तर कोरिया को अमरीका की चेतावनी, कहा- हमारे सब्र का बांध टूट चुका | america warned north korea, said we ase losing our patience | Patrika News
अमरीका

उत्तर कोरिया को अमरीका की चेतावनी, कहा- हमारे सब्र का बांध टूट चुका

उत्तरी कोरिया और अमरीका के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। ताजा मामले में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने परमाणु हमले की धमकी पर उत्तर कोरिया को खुली चेतावनी दे दी है।

Jul 01, 2017 / 03:15 pm

ghanendra singh

ivanka trump

ivanka trump

वाशिंगटन। उत्तरी कोरिया और अमरीका के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। ताजा मामले में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने परमाणु हमले की धमकी पर उत्तर कोरिया को खुली चेतावनी दे दी है। उन्होंने कहा कि अमरीका के सब्र का बांध अब टूट चुका है, जिस वजह से उसको गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। व्हाइट हाउस में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए इन के साथ राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया के खतरे से खुद को और सहयोगी देशों को बचाने के लिए अमरीका अन्य सहयोगी देशों के साथ मिलकर राजनयिक, सुरक्षा और आर्थिक उपायों पर काम कर रहा है। उन्होंने उत्तर कोरिया के जल्द सुधरने की उम्मीद जताई है। वहीं दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए इन ने कहा कि उत्तर कोरिया की धमकियों और उकसावे की नीति का कड़ा जवाब दिया जाएगा। उत्तर कोरिया की समस्या का मिलकर हल निकालना चाहिए।



उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षणों से अमरीका चिंतित
ट्रंप ने उत्तर कोरिया के तानाशाह पर निशाना साधते हुए कहा कि वहां लगातार बैलेस्टिक और परमाणु मिसाइलों का परीक्षण किया जा रहा है। उत्तर कोरिया की ओर से अमरीका को धमकी दी जा रही है। उत्तर कोरिया के तानाशाह को देश की सुरक्षा से कोई लेना देना नहीं है और न ही मानव जीवन का सम्मान है। ट्रंप ने उम्मीद जताई थी कि चीन उत्तर कोरिया को समझाने में कामयाब हो जाएगा, लेकिन चीन असफल रहा। ऐसे में अब अमरीका उत्तर कोरिया के खिलाफ कड़ा कदम उठा सकता है.

Home / world / America / उत्तर कोरिया को अमरीका की चेतावनी, कहा- हमारे सब्र का बांध टूट चुका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो