scriptसोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, अमरीकी झंडे के आग क्यों बैठे पीएम मोदी | ASEAN summit: US strongly supports India's NSG bid | Patrika News
अमरीका

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, अमरीकी झंडे के आग क्यों बैठे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 11वें ईस्ट एशिया समिट के दौरान लाओस में मुलाकात की

Sep 09, 2016 / 12:03 pm

युवराज सिंह

लाओस। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 11वें ईस्ट एशिया समिट के दौरान लाओस में मुलाकात की। लेकिन इस बार दोनों की मुलाकात से ज्यादा चर्चा दोनों के बैठने के अंदाज की हुई। दरअसल, वहां पर पीएम मोदी अमेरिका के झंडे के आगे बैठे थे और बराक ओबामा तिरंगे के आगे। जिसे लोगों ने फटाफट नोटिस किया।

सोशल मीडिया पर भी इस बात का जिक्र होने लगा। लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि दोनों बड़े नेता अपने-अपने देश के झंडे की जगह एक-दूसरे के देश के झंडे के आगे क्यों बैठे हैं। लेकिन बाद में असल बात का पता लगा। भारत के प्रोटोकोल के हिसाब से तो भारतीय नेताओं को अपने देश के झंडे के आगे बैठना होता है लेकिन अमेरिका के प्रोटोकॉल के हिसाब से लीडर को दूसरे देश के झंडे के साथ बैठना होता है। मीटिंग में अमेरिका का प्रोटोकॉल फॉलो किया गया था।

पीएम मोदी लाओस 4वें इंडिया-आसियान समिट और 11वें ईस्ट एशिया समिट में हिस्सा लेने के लिए गए थे। इंडिया-आसियान समिट में इंडोनेशिया, मलेशिया, फिलीपींस, सिंगापुर, ब्रुनेई, कंबोडिया, लाओस, म्यांमार, वियतनाम और थाईलैंड भी शामिल हुए थे। मोदी इससे पहले जी-20 समिट के लिए हांगझोऊ में थे। मोदी वहां जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के भी मिले। विदेश मंत्रालय प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट करके मोदी के लाओस पहुंचने की फोटो ट्वीट की थी।

Home / world / America / सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, अमरीकी झंडे के आग क्यों बैठे पीएम मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो