scriptवाइट हाउस में एक और भारतीय-अमरीकी की बड़े पद पर नियुक्ति | Biden appoints Indian-American Director of WH Military Office | Patrika News
अमरीका

वाइट हाउस में एक और भारतीय-अमरीकी की बड़े पद पर नियुक्ति

अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय-अमरीकी माजू वर्गीज को व्हाइट हाउस के सैन्य कार्यालय के उप सहायक और निदेशक के रूप में नियुक्त किया है।

नई दिल्लीMar 02, 2021 / 03:28 pm

Saurabh Sharma

Biden appoints Indian-American Director of WH Military Office

Biden appoints Indian-American Director of WH Military Office

न्यूयॉर्क। अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय-अमरीकी माजू वर्गीज को व्हाइट हाउस के सैन्य कार्यालय के उप सहायक और निदेशक के रूप में नियुक्त किया है। माजू वर्गीज बाइडेन कैम्पेन के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर थे। बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के चुनाव अभियान के लिए लॉजिस्टिक का प्रबंधन करने के बाद, वर्गीज उनके शपथ ग्रहण समारोह के कार्यकारी निदेशक बनाए गए थे।

व्हाइट हाउस सैन्य कार्यालय के निदेशक के रूप में, वह सैन्य सहायता मामलों को देखेंगे, जिसमें चिकित्सा सहायता, आपातकालीन चिकित्सा सेवाएं और प्रेसीडेंशियल परिवहन प्रदान करना और आधिकारिक समारोहों और कार्यों का आयोजन शामिल है। व्हाइट हाउस में यह उनका दूसरा कार्यकाल होगा।

वह पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के विशेष सहायक रह चुके हैं और ओबामा के लिए देश और विदेश में यात्रा का आयोजन करने का काम देखते थे। उनमें से एक कार्य गणतंत्र दिवस समारोह के लिए भारत में ओबामा की 2015 की ऐतिहासिक यात्रा का आयोजन था। बाद में वर्गीज ओबामा प्रशासन में व्हाइट हाउस कॉम्प्लेक्स की देखरेख करने वाले प्रशासन और प्रबंधन के अध्यक्ष बने।

सैन्य कार्यालय निदेशक के रूप में उनकी नियुक्ति सोमवार को पोलिटिको द्वारा रिपोर्ट की गई थी और वर्गीज ने इसे लिंक्डइन पर पोस्ट किया है। वर्गीज के माता-पिता केरल के तिरुवल्ला से अमेरिका आ गए थे, जहां उनका जन्म हुआ था और वे पेशे से वकील हैं। वह बाइडेन प्रशासन में वरिष्ठ पदों पर नियुक्त 20 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों में से एक हैं।

Home / world / America / वाइट हाउस में एक और भारतीय-अमरीकी की बड़े पद पर नियुक्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो