scriptपैनसिल्वेनिया में बाइडन ने हासिल की जीत, बहुमत के करीब पहुंचे | Biden wins in Pennsylvania, votes will be counted again in Georgia | Patrika News
अमरीका

पैनसिल्वेनिया में बाइडन ने हासिल की जीत, बहुमत के करीब पहुंचे

पेंसिल्वेनिया राज्य में नौ बजे ( EST) जो बाइडन ने डोनाल्ड ट्रंप को पछाड़ दिया है
जॉर्जिया के सचिव ब्रैड रैफेंसपर्गर ने जानकारी देते हुए बताया कि जॉर्जिया में रिकाउंट होगा

Nov 06, 2020 / 10:20 pm

Mohit sharma

पैनसिल्वेनिया में बाइडन ने हासिल की जीत, जॉर्जिया में फिर से होगी वोटों की गिनती

पैनसिल्वेनिया में बाइडन ने हासिल की जीत, जॉर्जिया में फिर से होगी वोटों की गिनती

नई दिल्ली। व्हाइट हाउस की दौड़ के लिए महत्वपूर्ण पेंसिल्वेनिया राज्य में नौ बजे ( EST) जो बाइडन ने डोनाल्ड ट्रंप को पछाड़ दिया है। बाइडन अब 5,587 मतों से आगे हैं और मतपत्र अभी भी गिने जा रहे हैं। अगर बाइडन पेंसिल्वेनिया जीत जाते हैं तो उनके लिए व्हाइट हाउस का रास्ता साफ हो जाएगा और वह राष्ट्रपति चुनाव जीत जाएंगे। वहीं ट्रंप को चुनावी दौड़ में बने रहने के किसी भी हाल में इस राज्य को जीतना ही होगा। राज्य में विजेता को 20 इलेक्टोरल वोट प्राप्त होंगे। वहीं, जॉर्जिया में दोबारा वोटों की गिनती होगी। यहां पर जो बाइडेन ने बढ़त बनाए हुए थे। जॉर्जिया के सचिव ब्रैड रैफेंसपर्गर ने जानकारी देते हुए बताया कि जॉर्जिया में रिकाउंट होगा।

ट्रंप की हार से भारतीय निवेशकों की बल्ले-बल्ले, 5.50 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का मुनाफा

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं। हालांकि शुक्रवार, छह नवंबर को भी यह फैसला नहीं हो सका है कि व्हाइट हाउस की दौड़ में रिपब्लिकन उम्मीदवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बाजी मार पाएंगे या डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन राष्ट्रपति बनेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति का ताज अब पेंसिल्वेनिया राज्य पर काफी हद तक निर्भर कर रहा है और यहां पर बाइडन और उपराष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक कमला हैरिस के पक्ष में अधिक रुझान देखने को मिल रहा है।

Home / world / America / पैनसिल्वेनिया में बाइडन ने हासिल की जीत, बहुमत के करीब पहुंचे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो