scriptअमरीका में कई स्थानों पर ईमेल और फोन से मिलीं बम की धमकियां, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क | Bomb threats to multiple locations across USA | Patrika News
अमरीका

अमरीका में कई स्थानों पर ईमेल और फोन से मिलीं बम की धमकियां, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

कई स्थानों पर गुरुवार को ईमेल और फोन कॉल से बम हमले की धमकियां दी गईं

नई दिल्लीDec 14, 2018 / 01:49 pm

Siddharth Priyadarshi

FBI Bomb Threats

अमरीका में कई स्थानों पर ईमेल और फोन से मिलीं बम की धमकियां, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

वाशिंगटन। अमरीका में कई स्थानों पर गुरुवार को ईमेल और फोन कॉल से बम हमले की धमकियां दी गईं। इन घटनाओ के बाद अमरीकी कानून प्रवर्तन अधिकारी मुस्तैद हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक एफबीआई ने अपने जारी बयान में कहा है कि उनका स्टाफ हाल ही में देश के कई शहरों में मिली बम धमकियों से वाकिफ हैं। एफबीआई ने कहा, “हम जरूरी सहायता के लिए अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के संपर्क में रहेंगे।”

डाक्टर ने निकाल दिए सभी दांत, महिला की मौत के बाद मुकदमा दर्ज

फोन और ईमेल से धमकियां1

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने ट्वीट कर कहा कि वह कई बम धमकियों की जांच कर रहे हैं। यह धमकियां कई और स्थानों से भी मिल रही हैं और फिलहाल इन पर विश्वास करना सही नहीं है। सीएनएन के मुताबिक, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या ये सभी धमकियां एक-दूसरे से जुड़ी हुई हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले भी अमरीका में इस तरह की कई घटनाएं हुई थीं। बिल क्लिंटन और हेलरी क्लिंटन के घर पर पार्सल बम भेजने की घटना सामने आई थी।

दुबई: घर में वाशिंग मशीन से खेल रहा था 4 साल का मासूम, फंसकर की मौत

पुलिस कर रही है जांच

इस समय यह स्पष्ट नहीं है कि सैन फ्रांसिस्को, न्यूयॉर्क, सिएटल, मियामी, वाशिंगटन, डीसी और अन्य स्थानों से जो धमकियां मिली हैं वो क्या आपस में जुडी हुई हैं या नहीं। एफबीआई और ब्यूरो ऑफ अल्कोहल, तंबाकू और विस्फोट निरोधक विभाग ने कहा है कि वो आने वाले खतरों से अवगत हैं और सहायता प्रदान करने के लिए अन्य एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं। एफबीआई ने कहा, “हम जनता को सतर्क रहने के लिए कह रहे हैं और निवेदन करते हैं कि वो किसी भी संदिग्ध गतिविधि को तत्काल रिपोर्ट करें। ऐसे करने से हम सार्वजनिक रक्षा के लिए खतरे को कम कर सकते हैं।” बता दें कनाडा के वैंकूवर, ओटावा और टोरंटो आदि जगहों से भी ऐसी ही धमकियां मिली हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com

पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर

Home / world / America / अमरीका में कई स्थानों पर ईमेल और फोन से मिलीं बम की धमकियां, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो