scriptब्राजील: बांध हादसे में अब तक 65 शव बरामद, 100 से अधिक लापता | Brazil's dam suddenly collapses, 200 missing, 65 deaths | Patrika News
अमरीका

ब्राजील: बांध हादसे में अब तक 65 शव बरामद, 100 से अधिक लापता

इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, ब्राजील के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी त्रासदी है

Jan 28, 2019 / 11:02 am

Mohit Saxena

dam

ब्राजील का बांध अचानक टूटा, 200 लोग लापता, 19 लोगों की मौत

रिओ डि जिनेरो। दक्षिणपूर्व ब्राजील में एक बांध के ढह जाने से कई लोगों की जानें खतरे में पड़ गई हैं। इस हादसे में अभी तक 65 लोगों की मौत बताई जा रही है।वहीं 100 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। यह ब्राजील के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी त्रासदी है। अचानक सैकड़ों टन कीचड़ शनिवार को यहां रह रहे लोगों पर कहर बनकर टूटा है।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बांध को ब्राजील की सबसे बड़ी खनन कंपनी वेल ने बनाया था। उसी ने इसके ढहने की पुष्टि की है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि उसकी प्राथमिकता कर्मचारियों और बांध के आसपास रहने वालों को बचाना है।
टीम युद्धस्तर पर काम कर रही है

एक अधिकारी के अनुसार इस आपदा से निपटने के लिए अभी जो ऑपरेशन चलाया जा रहा है कि वह ब्रूमादिन्हो के आसपास तक ही सीमित है। यही वजह है कि हताहतों की सही संख्या का पता नहीं चल पा रहा है। आसमान से लिए टीवी चित्रों को देखें तो इसमें व्यापक तबाही दिखाई देती है। इस दौरान हेलीकॉप्टर की मदद से लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। लोगों को बचाने के लिए बचाव टीम युद्धस्तर पर काम कर रही है। लोगों को बड़ी मुश्किल से मट्टी के ढेर से निकालने का प्रयास हो रहा है। एक आॅनलाइन वीडियो में त्रासदी की भयावाह तस्वीर जारी की गई है। सोशल मीडिया पर लोगों को परोपबा नदी से दूर रहने की चेतावनी जारी की गई है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.


Home / world / America / ब्राजील: बांध हादसे में अब तक 65 शव बरामद, 100 से अधिक लापता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो