scriptअमरीका में आत्महत्या रोकने के लिए सेलेब्रिटीज ने शुरू की मुहिम | celebrity started Campaign for stop suicide in in America | Patrika News
अमरीका

अमरीका में आत्महत्या रोकने के लिए सेलेब्रिटीज ने शुरू की मुहिम

अमरीका में आत्महत्या रोकने के लिए सेलेब्रिटीज ने एक पहल की है। इस अभियान के तहत परेशान लोगों का हरसंभव मदद किया जाएगा।

Jun 09, 2018 / 04:59 pm

mangal yadav

file pic

अमरीका में आत्महत्या रोकने के लिए सेलेब्रिटीज ने शुरू की मुहिम

न्यूयॉर्कः न्यूयॉर्क के राज्यपाल एंड्र एम. क्यूमो ने सेलेब्रिटी शेफ एंथनी बोरदैन और फैशन डिजाइनर केट स्पेड के हाई-प्रोफाइल आत्महत्या मामले को देखते हुए एक आत्महत्या रोकथाम अभियान शुरू किया है। क्यूमो ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “इस सप्ताह हुए आत्महत्या के दो हाई-प्रोफाइल मामलों ने मानसिक बीमारी को सामने ला दिया है। लेकिन न्यूयॉर्क के ऐसे हजारों लोग हैं, जो प्रत्येक दिन आत्महत्या की ऐसी सोच का सामना करते हैं और हमें वह हर कुछ करना चाहिए, जिससे हम उनकी सहायता कर सके।” उन्होंने कहा, “यह नवाचार कार्यक्रम लोगों को उनकी विशेष जरूरतों के लिए उपचार मुहैया कराता है और लोगों की जरूरतों के हिसाब से उन्हें मदद प्रदान करने और न्यूयॉर्क को सुरक्षित रखने के लिए हमारे प्रयासों को बढ़ाता है।”

चारों तरफ अभियान की तारीफ
एंड्र एम. क्यूमो ने जो अभियान शुरू किया है उसकी हर तरफ तारीफ हो रही है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, स्विट्जरलैंड में विकसित यह कार्यक्रम इस विश्वास पर आधारित है कि आत्महत्या को सिर्फ एक मानसिक बीमारी के बजाए, एक लक्ष्य की प्राप्ति के लिए उठाए गए कदम के रूप में देखना ज्यादा मददगार साबित होगा। आत्महत्या के प्रयास के लिए केवल व्यक्तिगत मार्ग को समझने से प्रभावशाली रोकथाम रणनीति अपनाई जा सकती है।

ये भी पढ़ेंः इस बात से हो गया इतना परेशान की कर ली आत्महत्या

मशहूर शेफ, फूड क्रिटिक, लेखक एंथनी बोर्डेन ने अभी हाल में ही कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। एंथनी बोर्डेन का शव संदिग्ध रुप से फ्रांस के एक होटल में मिला था। वे एक कार्यक्रम की शूटिंग के लिए फ्रांस गए हुए थे। टीवी पर कई कार्यक्रमों में नजर आने के बाद उन्होने दो ऐमी अवार्ड्स भी जीते थे। उधर, अमरीका की जानी मानी फैशन डिजाइनर केट स्पेड का शव भी मंगलवार को न्यूयॉर्क में संदिग्ध अवस्था में मिला था। इन दोनों सेलेब्रिटियों की मौत को खुदकुशी से जोड़कर देखा गया। इस घटना के बाद अमरीका में यह चर्चा जोरों पर चल रही है कि आखिर सेलेब्रिटी क्यों सुसाइड कर रहे हैं।

Home / world / America / अमरीका में आत्महत्या रोकने के लिए सेलेब्रिटीज ने शुरू की मुहिम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो