scriptवेनेजुएला: ड्रोन हमले में बाल-बाल बचे राष्ट्रपति निकोलस मादुरो, 7 सैनिक घायल | close save Venezuelan President in drone attack during live TV show | Patrika News
अमरीका

वेनेजुएला: ड्रोन हमले में बाल-बाल बचे राष्ट्रपति निकोलस मादुरो, 7 सैनिक घायल

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो एक ड्रोन हमले में बाल-बाल बच गए। निकोलस मादुरो पर उस वक़्त हमला हुआ जब वह एक समारोह को संबोधित कर रहे थे। राष्ट्रपति मादुरो इस ड्रोन हमले में बाल-बाल बचे हैं।

नई दिल्लीAug 05, 2018 / 08:01 am

Siddharth Priyadarshi

निकोलस मादुरो

वेनेजुएला: ड्रोन हमले में बाल-बाल बचे राष्ट्रपति निकोलस मादुरो, 7 सैनिक घायल

कराकास। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो एक ड्रोन हमले में बाल-बाल बच गए। निकोलस मादुरो पर उस वक़्त हमला हुआ जब वह एक समारोह को संबोधित कर रहे थे। राष्ट्रपति मादुरो इस ड्रोन हमले में बाल-बाल बचे हैं। लेकिन इस हमले में 7 सैनिकों के घायल होने की खबर है। वेनेज़ुएला के अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रपति निकोलस मदुरो के लाइव टेलीविजन भाषण को संबोधित करने से कुछ देर पहले ही यह ड्रोन कराकास में देखा गया था । वेनेजुएला के संचार मंत्री जॉर्ज रोड्रिगेज ने इस घटना को राष्ट्रपति मदुरो की हत्या का प्रयास बताया।
नवाज शरीफ के दोनों बेटों के खिलाफ जारी होगा रेड कार्नर नोटिस, पाकिस्तान ने इंटरपोल से मांगी मदद

बाल-बाल बचे राष्ट्रपति निकोलस

मादुरो के लाइव टेलीविजन भाषण के दौरान उन पर विस्फोटकों से भरे ड्रोन से हमला किया गया। हमले के बाद आनन फानन में राष्ट्रपति को वहां से निकलकर सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। विस्फोट के बाद घटनास्थल पर आग लग गई। जहां हमला हुआ है, वहां आसपास की इमारतों में खिड़कियों के शीशे टूट गए। वेनेज़ुएला के राष्ट्रपति राष्ट्रीय गार्ड की 81 वीं वर्षगांठ के जश्न को संबोधित कर रहे थे। कारकास में हुई इस सैन्य घटना में विस्फोट के बाद राष्ट्रपति का भाषण रोक दिया गया और टेलीविज़न ट्रांसमिशन काटने से पहले सैनिकों को दौड़ते देखा गया था।
विदेशी ताकतें जिम्मेदार ?

राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने इस हमले के लिए विदेशी तत्वों को उत्तरदायी ठहराया है। उन्होंने कहा, “यह मुझे मारने का प्रयास था। उन्होंने मेरी हत्या करने की कोशिश की।” मीडिया से बात करते हुए उन्होंने दावा किया कि इस घटना में को‍लंबिया का हाथ है। उन्होंने सीधे तौर पर इस हमले के कोलंबिया के राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस को जिम्मेदार बताया है।
विदेश दौरे के आखिरी चरण में उज्बेकिस्तान पहुंची सुषमा स्वराज

बता दें कि वेनेजुएला एक गंभीर आर्थिक संकट के पांचवें वर्ष से गुजर रहा है। इस संकट ने वेनेजुएला में कुपोषण, हाइपरफ्लुएंशन और व्यापक तौर पर जन प्रवासन को जन्म दिया है। 2014 के तेल की कीमतों में गिरावट के बाद ओपेक के सदस्य वेनेजुएला की संपन्न समाजवादी अर्थव्यवस्था भरभरा कर गिर गई है।

Home / world / America / वेनेजुएला: ड्रोन हमले में बाल-बाल बचे राष्ट्रपति निकोलस मादुरो, 7 सैनिक घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो