कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग से अब तक 48 लोगों की मौत, 200 लोग लापता

कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग से अब तक 48 लोगों की मौत, 200 लोग लापता

| Publish: Nov, 14 2018 09:50:59 PM (IST) अमरीका

जंगलों में लगी आग में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है। अधिकारियों का कहना है कि बचावकर्मी शहर और आसपास के लापता निवासियों की तलाश में जुटे हुए हैं।

सैन फ्रांसिस्कोः अमरीका के कैलिफोर्निया राज्य के जंगलों में लगी आग में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है। अधिकारियों का कहना है कि बचावकर्मी शहर और आसपास के लापता निवासियों की तलाश में जुटे हुए हैं। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, यह आग राज्य के इतिहास की सबसे भयानक और सबसे विनाशकारी है, जो मंगलवार को और फैल गई। हालांकि अग्निशामकों ने हवा के शांत होने पर आग पर थोड़ा काबू पाया। बट काउंटी के शेरिफ कोरी होनीया ने कहा कि शहर में छह अन्य शव बरामद किए गए, जो कि आग से पूरी तरह जल चुके हैं। सभी छह मृतक अपने घरों में पाए गए हैं।

200 से ज्यादा लोग लापता
बट काउंटी के शेरिफ कोरी होनीया ने कहा कि आग से 200 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं और नामों की सूची जल्द ही जारी की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि रिकवरी टीमें बुरी तरह से जल चुके शवों की पहचान के लिए 'अत्याधुनिक तकनीक' का इस्तेमाल कर रही हैं। बट काउंटी शेरिफ कार्यालय द्वारा मंगलवार को की गई एक घोषणा के मुताबिक, आग से खाली कराए गए क्षेत्र में 209 संदिग्ध घटनाएं दर्ज की गई हैं, जिसमें से 18 लूट से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने कहा कि छह लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned