scriptदो दिन में 2 बार मिले ट्रंप-किम, फिर भी नहीं हुआ कोई समझौता, कहा- सही वक्त का करेंगे इंतजार | Donald trump kim jong meeting for second day no deal signed | Patrika News
अमरीका

दो दिन में 2 बार मिले ट्रंप-किम, फिर भी नहीं हुआ कोई समझौता, कहा- सही वक्त का करेंगे इंतजार

ट्रंप ने कहा हमें कोई जल्दी नहीं है
शीर्षे नेताओं ने साथ में डिनर भी किया

Feb 28, 2019 / 01:29 pm

Shweta Singh

Donald trump kim jong meeting for second day no deal signed

दो दिन में 2 बार मिले ट्रंप-किम, फिर भी नहीं हुआ कोई समझौता, कहा- सही वक्त का करेंगे इंतजार

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन के बीच दूसरे शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन भी मुलाकात हुई। गुरुवार को कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणु निरस्त्रीकरण के एक समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए बातचीत हुई। हालांकि, दोनों के बीच किसी तरह की कोई डील नहीं हो पाई है। इस बारे में वाइट हाउस ने भी पुष्टि की।

वाइट हाउस ने दी जानकारी

वाइट हाउस ने किसी तरह की डील साइन न होने की जानकारी दी है। इस पर ट्रंप ने कहा है कि वह किसी भी तरह के नतीजे के लिए जल्दबाजी नहीं दिखा सकते हैं। उन्होंने कहा कि परिणाम के लिए वे सही वक्त का इंतजार करेंगे। अपने बयान में उन्होंने कहा, ‘हमें कोई जल्दी नहीं है और हम सही डील करना चाहते हैं।’ आपको बता दें कि इस बैठक से पहले बुधवार को दोनों देशों के शीर्षे नेताओं ने साथ में डिनर भी किया था।

किम का बयान

दूसरी ओर किम जोंग ने भी अपनी तरफ से बेहतर नतीजे हासिल करने के लिए हरसंभव कोशिश करने के लिए कहा। बताया जा रहा है कि इस बैठक के बाद दोनों नेता एक साथ में पैदल भी चले। परमाणु पर बात करते हुए किम ने टिप्पणी कि अगर मैं परमाणु हथियार खत्म करने के पक्ष में नहीं होता तो बैठक के लिए यहां हनोई में नहीं होता।

सिंगापुर सम्मेलन के बाद आठ महीने बाद

आपको बता दें कि दोनों नेताओं के बीच दूसरा शिखर सम्मेलन पिछले साल सिंगापुर में हुई उनकी पहली बैठक के आठ महीने बाद हो रहा है। बैठक में अमरीकी पक्ष से विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मिक मलवनी उपस्थित हैं। वहीं, किम के साथ उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग-हो और वरिष्ठ अधिकारी किम योंग चोल मौजूद हैं। गौरतलब है कि ट्रंप ने कहा था कि उन्हें किम के साथ ‘बहुत सफल’ शिखर सम्मेलन की उम्मीद है और उनका रिश्ता बहुत खास है।

Home / world / America / दो दिन में 2 बार मिले ट्रंप-किम, फिर भी नहीं हुआ कोई समझौता, कहा- सही वक्त का करेंगे इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो