scriptट्रंप ने किया रूस का बचाव, कहा- ‘मुझे भरोसा है, नहीं हुई हैकिंग’ | Donald Trump still refuses to admit Russia’s alleged cyber hack influenced the election | Patrika News
अमरीका

ट्रंप ने किया रूस का बचाव, कहा- ‘मुझे भरोसा है, नहीं हुई हैकिंग’

 अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी चुनावों में साइबर हस्तक्षेप को लेकर रूस को जिम्मेदार मानने से इनकार किया है।

Jan 07, 2017 / 07:57 am

ललित fulara

donald trump

donald trump

वॉशिंगटन। अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी चुनावों में साइबर हस्तक्षेप को लेकर रूस को जिम्मेदार मानने से इनकार किया है। उनका कहना है कि उन्हें इस बात का पूरा भरोसा है कि हैकिंग से चुनाव के परिणाम प्रभावित नहीं हुए हैं।

ट्रंप ने कहा, ‘जहां रूस, चीन और अन्य देश एवं लोग हमारे सरकारी संस्थानों, कारोबारों और डेमोकैट्र नेशनल कमेटी सहित संगठनों के साइबर ढांचे में सेंध लगाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं इन चुनावों के परिणाम पर इसका बिल्कुल भी कोई प्रभाव नहीं था।’ बता दें कि इससे पहले अमरीका के शीर्ष चार खुफिया प्रमुख इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि हिलेरी के दस्तावेजों की हैकिंग के पीछे रूसी सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों का हाथ था। ट्रंप 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाले हैं।

वहीं अमरीकी कांग्रेस ने प्रमाणित कर दिया है कि ट्रंप नवंबर में देश के 45वें राष्ट्रपति के लिए हुआ चुनाव जीत गए हैं। क्योंकि सांसदों ने इलेक्ट्रोरल कॉलेज द्वारा डाले गए मतों की गणना एवं पुष्टि कर ली है। उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने मतगणना पूरी होने के बाद एकत्र हुए सांसदों के समक्ष घोषणा की, ‘ न्यूयार्क के डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति पद के लिए 304 मत मिले, जबकि उनकी डेमोक्रैटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन को 227 मत मिले।’ बाइडेन ने कहा कि आधिकरिक गणना ट्रम्प और उप राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित माइक पेन्स के लिए पर्याप्त घोषणा सदृश्य होनी चाहिए ताकि वे 20 जनवरी को अपने पद की शपथ ले सकें।


Home / world / America / ट्रंप ने किया रूस का बचाव, कहा- ‘मुझे भरोसा है, नहीं हुई हैकिंग’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो