scriptलोगों ने जताई आपत्ति तो ट्रंप ने मांगी माफी, पहुंचे कब्रिस्तान | Donald Trump visits graveyard and Apologizes | Patrika News
अमरीका

लोगों ने जताई आपत्ति तो ट्रंप ने मांगी माफी, पहुंचे कब्रिस्तान

पहले विश्व युद्ध के समाप्त होने के 100 साल पूरे होने पर आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए ट्रंप फ्रांस गए थे।

नई दिल्लीDec 16, 2018 / 05:20 pm

Navyavesh Navrahi

फ्रांस में अमरीकी सैनिकों के कब्रिस्तान पर न पहुंच पाने के लिए अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को आलोचना का सामना करना पड़ा। अब वे वाशिंगटन स्थित एक सैन्य कब्रिस्तान के औचक दौरे पर पहुंचे। इस मौके पर 11 नवंबर को वेटरन्स डे के मौके पर यहां न पहुंच पाने के लिए खेद भी प्रकट किया। इस समय बारिश हो रही थी। ट्रंप छाता लेकर ‘अर्लिंग्टन नेशनल सेमेट्री’ पहुंचे।
एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि- ‘मैं देश के लिए काम करने में मसरूफ था। मुझे यहां आना चाहिए था।’ इसके बाद उन्होंने पास में जमीन खरीदकर अर्लिंग्टन का विस्तार किए जाने की की बात कही। गौर हो, यहां 4,00,000 पुरुष और महिलाएं दफन हैं।
ट्रंप ने कहा- ‘हम इस पर काम कर रहे हैं।’ एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- फ्रांस में एक सैन्य कब्रिस्तान पर नहीं जाने के कारण ट्रंप को आलोचना का सामना करना पड़ा था। वह पहले विश्व युद्ध के समाप्त होने के 100 साल पूरे होने पर आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए पिछले माह फ्रांस गए थे।
बता दें, हाल ही में अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने बजट निदेशक मिक मुवाने को व्हाइट हाउस का अंतरिम चीफ ऑफ स्टाफ नामित किया है। उन्होंने इस संबंध में ट्वीट भी किया था कि- मुवाने ने उनके प्रशासन में ‘बेहतरीन काम किया है’ और वह नए साल में जॉन केली की जगह लेंगे।

Home / world / America / लोगों ने जताई आपत्ति तो ट्रंप ने मांगी माफी, पहुंचे कब्रिस्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो