scriptजिस बचावकर्मी ने जान पर खेलकर थाईलैंड की गुफा से बच्चों को बचाया, टेस्ला के सीईओ ने उसी के खिलाफ उगला जहर | Elon Musk Offensive statement on Thai cave rescue diver | Patrika News
अमरीका

जिस बचावकर्मी ने जान पर खेलकर थाईलैंड की गुफा से बच्चों को बचाया, टेस्ला के सीईओ ने उसी के खिलाफ उगला जहर

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ब्रिटेन के गोताखोर पर के खिलाफ विवादित बयान दिया है।

Jul 16, 2018 / 06:15 pm

mangal yadav

Elon Musk

जिस बचावकर्मी ने जान पर खेलकर थाईलैंड की गुफा से बच्चों को बचाया, टेस्ला के सीईओ ने उसी के खिलाफ उगला जहर

सैन फ्रांसिस्को। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर थाई गुफा में फंसे 12 बच्चे और उनके कोच को बाहर निकालने में मदद करने वाले ब्रिटेन के गोताखोर पर ‘छोटे बच्चो के प्रति यौन आकर्षण(पीडो)’ का आरोप लगाया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर मस्क की जमकर आलोचना हुई है। ब्रिटेन के गोताखोर वर्न अंसवर्थ ने एक साक्षात्कार में कहा था कि मस्क का ‘मिनी सब’ के साथ राहत और बचाव अभियान में मदद करने के लिए हाथ बढ़ाना एक ‘पीआर स्टंट’ था। इसपर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मस्क ने ट्वीट कर कहा, “माफ करना ‘बच्चों के प्रति यौन आकर्षण वाले(पीडो)’ व्यक्ति, तुम्हें सच में इसके लिए पूछना चाहिए था।”

एलन मस्क ने हटाया विवादास्पद ट्वीट
एलन मस्क के इस विवादित ट्वीट की चारो तरफ हो रही आलोचना हो रही है। मस्क के इस बयान पर ट्विटर यूजर ने उन्हें आड़े हाथों लिया और कहा कि इस तरह का आरोप काफी ‘खतरनाक’ और ‘गैर जिम्मेदाराना’ है। कुछ ने कहा कि मस्क ने इस बयान से अपने 2.2 करोड़ फॉलोवर का अपमान किया है। विवाद बढ़ता देख एलन मस्क ने विवादित ट्वीट को हटा लिया है।

ये भी पढ़ेंः मौत की गुफा, 12 बच्चे और 18 दिन, बनेगी फिल्म, बजट सुनकर उड़ जाएंगे होश

एक सप्ताह तक चला था बचाव कार्य
थाम लुआंग गुफा में फंसे 12 बच्चे और उनके कोच को पिछले हफ्ते एक सप्ताह तक अंतरराष्ट्रीय टीम द्वारा चलाए गए अभियान के बाद गुफा से बाहर निकाला गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने इस राहत और बचाव अभियान में मदद के लिए एक सबमरीन मुहैया कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन जमीनी स्तर पर इस सबमरीन की जरूरत नहीं होने की वजह से इसकी सहायता नहीं ली गई। उन्होंने बाद में इसे खारिज करते हुए कहा था कि वह एक वीडियो बनाएंगे जिससे यह साबित हो जाएगा कि उनका ‘मिनी सब’ बचाव अभियान में जरूर सफल साबित होता।

Home / world / America / जिस बचावकर्मी ने जान पर खेलकर थाईलैंड की गुफा से बच्चों को बचाया, टेस्ला के सीईओ ने उसी के खिलाफ उगला जहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो