scriptखुलेआम दिखा रहा था बम बनाने का तरीका, पुलिस ने दबोचा | FBI held a man for demonstrating way to make bomb to undercover agents | Patrika News
अमरीका

खुलेआम दिखा रहा था बम बनाने का तरीका, पुलिस ने दबोचा

अहमद पर विस्फोटकों, विनाशकारी उपकरणों और सामूहिक विनाश के लिए हथियारों से संबंधित जानकारी साझा करने का आरोप है।

Nov 02, 2018 / 12:13 pm

Shweta Singh

FBI held a man for demonstrating ways to make bomb

खुलेआम दिखा रहा था बम बनाने का तरीका, पुलिस ने दबोचा

वाशिंगटन। एरिजोना में एक शख्स को उसकी स्मार्टनेस ने ही फंसा दिया। दरअसल ये आदमी सार्वजनिक तौर पर बम बनाने के तरीके का प्रदर्शन कर रहा था। तभी संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मीडिया में गुरुवार की रिपोर्ट के अनुसार, टक्सन काउंटी के पास से अहमद सुहाद अहमद को गिरफ्तार किया गया।

एफबीआई को भी बताया था बम बनाने का तरीका

आपको बता दें कि अहमद पर विस्फोटकों, विनाशकारी उपकरणों और सामूहिक विनाश के लिए हथियारों से संबंधित जानकारी साझा करने का आरोप है। इसके साथ ही अहमद पर ये भी आरोप है कि उसने नेवाडा में एफबीआई के ही कर्मियों को बम बनाने की विधि बताई थी। उसने उस वक्त अहमद ये भी बताया करता था कि एफबीआई मेक्सिको में बम विस्फोट करने के लिए किस तरह बम बना सकते हैं। बता दें कि एफबीआई के कर्मीं अपनी पहचान छुपा के उनके संपर्क में थे।

अमरीकी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में होगी शुरुआती सुनवाई

जानकारी के मुताबिक अहमद की एरिजोना में अमरीकी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में शुक्रवार सुबह से शुरुआती सुनवाई होगी। आपराधिक शिकायत के मुताबिक, दिसंबर 2016 में अहमद ने एक एफबीआई सूत्र से बातचीत करते हुए बताया था कि उसने इराक युद्ध के दौरान सेलफोन के इस्तेमाल से बम बनाने की विधि जानी। इससे जुड़े कुछ दस्तावेज भी प्राप्त हुए हैं जिनके मुताबिक, अप्रैल 2017 में एफबीआई सूत्र ने अहमद से पूछा कि वह उसे कार बम बनाना सिखाए। उनके कहने पर अहमद ने ऐसा करके दिखाया था।

Home / world / America / खुलेआम दिखा रहा था बम बनाने का तरीका, पुलिस ने दबोचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो