scriptपोर्न स्टार से संबंधों पर घिरे डोनाल्ड ट्रंप, निजी वकील माइकल कोहेल के दफ्तर पर FBI का छापा | FBI raid on Donald Trump private Lawyer Michael Cohen offices | Patrika News
अमरीका

पोर्न स्टार से संबंधों पर घिरे डोनाल्ड ट्रंप, निजी वकील माइकल कोहेल के दफ्तर पर FBI का छापा

माइकल कोहेन को डोनाल्ड ट्रंप का काफी करीबी माना जाता है। एफबीआई ने कोहेन के दफ्तरों पर छापेमारी की है।

Apr 10, 2018 / 09:44 am

Kapil Tiwari

FBI Raid Trump lawyer

FBI raid on Michael Cohen offices

न्यूयॉर्क। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ संबंधों को लेकर दिन पर दिन घिरते ही जा रहे हैं। सोमवार को स्टॉर्मी डेनियल्स ने ट्रंप के खिलाफ कोर्ट में याचिका भी दाखिल की थी, जिसमें ट्रंप से ये मांग की गई थी कि वो अदालत में सवालों के जवाब दें। इस मामले को लेकर डोनाल्ड ट्रंप के करीबी माने जाने वाले और उनके प्राइवेट वकील माइकल कोहेन के दफ्तर और घरों पर छापा पड़ा है। ये छापेमारी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) ने की है।
ट्रंप के वकील के दफ्तर पर एफबीआई का छापा
एफबीआई एजेंटों ने माइकल कोहेन के न्यूयॉर्क स्थित उनका दफ्तर पर छापा मारा है। आपको बता दें कि कोहेन पर आरोप लगा है कि उन्होंने ही स्टॉर्मी डेनियल्स को पैसे ऑफर किए थे, ताकि वो ट्रंप के साथ संबंधों पर चुप्पी साधे रहें। उनपर आरोप है कि स्टॉर्मी को 843.67000 करोड़ रुपए की राशि का भुगतान किया गया था। कोहेन के स्वयं के वकील स्टीफन रयान ने कहा कि एफबीआइ एजेंट ने कोहेन और उनके मुवक्किलों के बीच विशेषाधिकार प्राप्त संचार पर रोक लगा दी। अमेरिका के विशेष सलाहकार रॉबर्ट मुलर के कहने पर ऐसा किया गया, मुलर ही रूस और ट्रंप अभियान के बीच संबंधों की जांच कर रहे हैं।
ट्रंप के करीबी हैं कोहेन
आपको बता दें कि कोहेन काफी सालों से ट्रंप के व्यक्तिगत वकील हैं और उनके विश्वासपात्रों में से एक हैं। वो हमेशा से ट्रंप (जब बिजनेसमैन थे) को अचल संपत्ति और व्यक्तिगत मामलों पर सलाह देते आए हैं। उनके राष्ट्रपति बनने तक उन्होंने हमेशा समर्थन किया।
कोहेन के वकील ने किया बचाव
एफबीआई की इस कार्रवाई के बाद माइकल कोहेन के वकील का कहना है कि ये कार्रवाई बिल्कुल अनुचित है और गैरजरूरतमंद है। कोहेन के वकील का कहना है कि ट्रंप के साथ अपने संबंधों को छिपाने के लिए स्टॉर्मी को यह भुगतान किया गया। रयान ने छापा मारने के दौरान अभियोजन पक्षों पर दबाव डाला, जिसकी वजह से मुलर ने अपनी जांच को लेकर ट्रंप का साक्षात्कार करना चाहते थे।

पिछले हफ्ते ट्रंप ने स्टॉर्मी डेनियल्स को भुगतान दिए जाने के मसले पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उन्‍हें नहीं मालूम कि उनके वकील माइकल कोहेन ने किस लिए एडल्‍ट स्‍टार को पैसे का ऑफर किया गया था।

Home / world / America / पोर्न स्टार से संबंधों पर घिरे डोनाल्ड ट्रंप, निजी वकील माइकल कोहेल के दफ्तर पर FBI का छापा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो