अमरीका: मैक्सिको के स्कूल में गोलीबारी, 3 छात्रों की मौत

अमरीका: मैक्सिको के स्कूल में गोलीबारी, 3 छात्रों की मौत

Kapil Tiwari | Publish: Dec, 08 2017 09:33:02 AM (IST) अमरीका

अभी ये पुष्टि नहीं हो पाई है कि ये हमला आतंकी हमला है या नहीं। किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

न्यूयॉर्क: अमरीका में एक बार फिर से फायरिंग की खबर है। दक्षिण पश्चिमी अमरीका के न्यू मेक्सिको में शुक्रवार सुबह एक स्कूल में हमलावरों ने गोलीबारी कर दी। इस हमले में 3 छात्रों के मारे जाने की खबर है। वहीं हमले में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है। पुलिस ने हमलावर को भी मार गिराया है। हमले की जानकारी मेक्सिको पुलिस ने ट्विटर पर घटना की जानकारी दी है।

हमले की नहीं ली है किसी ने जिम्मेदारी
हालांकि अभी इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, इसलिए ये अभी नहीं पता चल पाया है कि ये कोई आतंकी हमला है या नहीं। पुलिस ने ट्विटर पर बताया कि टना एज्टेक हाईस्कूल में हुई। वहीं पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। सुरक्षा अधिकारी एज्टेक हाईस्कूल में तलाशी कर रहे हैं। पुलिस ने बताया कि मतकों के परिवारों को सूचित कर दिया गया है।

स्कूल की तलाशी में जुटी पुलिस
एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में न्यू मैक्सिको के गर्वनर सुसान मार्टिनेज ने कहा कि वह इस बात की कल्पना भी नहीं कर सकती है कि बच्चे, स्टाफ और अध्यापकों की मानसिक हालत क्या होगी। उनका कहना था कि घटना से उबरने में कुछ समय लगेगा। सुरक्षा अधिकारी एज्टेक हाईस्कूल में तलाशी कर रहे हैं। पुलिस ने बताया कि मृतकों के परिवारों को सूचित कर दिया गया है।

लास वेगास में मारे गए थे 50 लोग
आपको बता दें कि इस साल अमेरिका में बंदूक की वजह से 3700 किशोर या तो घायल हुए या तो उनकी मौत हो गई। यह आंकड़ा नॉन प्रॉफिट गन वायलेंस आर्काइव ऑर्गनाइजेशन द्वारा शेयर किया गया था। इसी साल अक्टूबर में अमरीका के लॉस वेगास में बड़ा आतंकी हमला हुआ था, जिसमें एक म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान हुई गोलीबारी में 50 के करीब लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

Ad Block is Banned