scriptहिलेरी क्लिंटन ने सीनेटर टिम केन को चुना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार | Hilary Clinton selects Senator Tim Kane as candidate for vice president | Patrika News
अमरीका

हिलेरी क्लिंटन ने सीनेटर टिम केन को चुना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार

हिलेरी ने ट्वीट कर कहा कि मुझे टिम केन को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करते हुए खुशी हो रही है

Jul 23, 2016 / 03:42 pm

Rakesh Mishra

Hillary Clinton and Tim Kane

Hillary Clinton and Tim Kane

वाशिंगटन। अमरीका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से संभावित उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने वर्जीनिया के सीनेटर टिम केन को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना है। हिलेरी ने ट्वीट कर कहा कि मुझे टिम केन को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करते हुए खुशी हो रही है। वह एक ऐसे शख्स हैं जिन्होंने अपना पूरा जीवन दूसरों के लिए समर्पित कर दिया।

इसके जवाब में केन ने ट्वीट कर कहा कि हिलेरी से अभी बात हुई। मैं उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुने जाने पर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। हिलेरी फ्लोरिडा के मियामी में प्रचार रैली के दौरान उनके नाम का आधिकारिक रूप से ऐलान करेंगी।

अधिकारियों के मुताबिक, 25 जुलाई से शुरू हो रहे डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन से पहले मियामी अहम भूमिका निभाएगा।
केन (58) स्पेनिश भाषा के जानकार हैं। वह इस दौरान हिलेरी को लैटिन अमेरिकी मतदाताओं से परिचित कराएंगे। हिलेरी को केन के साथ पहली बार फ्लोरिडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में देखा गया था, जहां आधे से अधिक छात्र स्पेनिश भाषी (लैटिन अमेरिकी) हैं।

हिलेरी ने तीन अन्य सीनेटरों और ओबामा मंत्रालय के दो मंत्रियों की बजाय केन को तरजीह देते हुए उन्हें उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुना है।

Home / world / America / हिलेरी क्लिंटन ने सीनेटर टिम केन को चुना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो