scriptरैली की प्रतिक्रिया में मर्क और अंडर आर्मर के सीईओ ने ट्रंप का सलाहकार पैनल छोड़ा | In response to the rally Merc and Under Armor CEO left Trumps advisory panel | Patrika News
अमरीका

रैली की प्रतिक्रिया में मर्क और अंडर आर्मर के सीईओ ने ट्रंप का सलाहकार पैनल छोड़ा

मर्क के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अंडर आर्मर के प्रमुख ने व्हाइट हाउस के उत्पादन संबंधी सलाहकार पैनल से इस्तीफा दे दिया

नई दिल्लीAug 15, 2017 / 03:26 pm

kundan pandey

Merck CEO quits White House

Merck CEO quits White House

न्यूयॉर्क। श्वेतों को सर्वोच्च मानने वाले लोगों की ओर से निकाली गई रैली की स्पष्ट निंदा करने में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विफल रहने के बाद मर्क के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अंडर आर्मर के प्रमुख ने व्हाइट हाउस के उत्पादन संबंधी सलाहकार पैनल से इस्तीफा दे दिया। मर्क के सीईओ केनेथ फ्रेजियर, जो कि अफ्रीकी मूल के अमरीकी हैं, उन्होंने सोमवार को ट्विटर पर लिखा, अमरीकी नेताओं को घृणा, कट्टरता और किसी समूह विशेष को श्रेष्ठ मानने वाली भावनाओं को पूरी तरह अस्वीकार कर हमारे मूलभूत मूल्यों को सम्मान देना चाहिए। उक्त भावनाएं अमरीका के उस आदर्श के विपरीत हैं, जो कहता है कि सभी लोगों को समान बनाया गया है। उन्होंने कहा, मर्क का सीईओ होने के नाते और अपने अंत:करण की आवाज को सुनते हुए, मैं असहिष्णुता और चरमपंथ के खिलाफ खड़े होने की जिम्मेदारी महसूस करता हूं। ट्रंप ने इस पर प्रतिक्रिया देने में ज्यादा वक्त नहीं लगाया। इन दोनों अधिकारियों ने इस्तीफा इसलिए दिया है, क्योंकि नव नाजी और कू क्लक्स क्लान के सदस्यों द्वारा निकाली गई रैली में हिंसक झड़पें होने के बाद ट्रंप ने उनकी स्पष्ट तौर पर निंदा नहीं की जिसकी भारी आलोचना होने लगी थी।
ट्रंप ने केन से कहा, नौकरियां वापस लाओ और दवाओं की कीमतें कम करो
अमरीका के राष्ट्रपति ने कहा, चूंकि मर्क फार्मा के केन फ्रेजियर ने राष्ट्रपति की मैनुफैक्चरिंग काउंसिल से इस्तीफा दे दिया है, अब उनके पास दवाओं की कीमतों को कम करने के लिए ज्यादा समय होगा। बाद में ट्रंप ने फिर से फ्रेजियर पर निशाना साधा और कहा कि मर्क दवाओं की ज्यादा कीमतों के पुरोधा हैं और साथ ही साथ अमरीका से नौकरियों को बाहर ले जा रहे हैं। भड़के ट्रंप ने मर्क से कहा, नौकरियां वापस लाओ और दवाओं की कीमतें कम करो।
अंडर आर्मर नवोन्मेष और खेलों से जुड़ा है, राजनीति से नहीं: केविन प्लांक
अंडर आर्मर के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन प्लांक का बयान कहीं अधिक गूढ़ था। उन्होंने कहा, अंडर आर्मर नवोन्मेष और खेलों से जुड़ा है, राजनीति से नहीं। उन्होंने कहा, मुझे हमारे देश और हमारी कंपनी से प्यार है और मैं हर व्यक्ति को अपने प्रयासों से यह प्रेरणा देना जारी रखूंगा कि वे एकता, विविधता और समावेश को बढ़ावा देने वाले खेलों की ताकत से कुछ भी करने में सक्षम हैं। प्लांक ने इस साल सार्वजनिक तौर पर ट्रंप के लिए समर्थन जताया था, जिसके लिए उन्हें वैश्विक निंदा का सामना करना पड़ा था।

Home / world / America / रैली की प्रतिक्रिया में मर्क और अंडर आर्मर के सीईओ ने ट्रंप का सलाहकार पैनल छोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो