scriptभ्रूण हत्या के लिए भारतवंशी महिला को 20 साल की कैद | Indian woman sentenced to 20 years in jail for female infanticide | Patrika News
अमरीका

भ्रूण हत्या के लिए भारतवंशी महिला को 20 साल की कैद

इंडियाना में भू्रण हत्या के मामले में दोषी
वह पहली महिला है और इस आरोप का सामना कर रही दूसरी महिला

Mar 31, 2015 / 04:28 pm

जमील खान

Female Infanticide

Female Infanticide

वॉशिंगटन। अमरीका में भारतवंशी अमरीकी महिला को कन्या भू्रणहत्या मामले में 20 साल कारावास की सजा सुनाई गई है। उसे पिछले महीने ही दोषी साबित किया गया था। “पब्लिक रेडियो इंटरनेशनल” (पीआरआई) की ऑनलाइन रिपोर्ट के अनुसार, अमरीकी राज्य इंडियाना के साउथ बेंड में एक न्यायाधीश ने महिला को सजा सुनाई। पूर्वी पटेल (33) भारतवंशी परिवार से आती हैं। यह परिवार इंडियाना में साउथ बेंड के उपनगरी इलाके में बसा हुआ है।

पूर्वी को जुलाई 2013 में मिशावाका शहर के सेंट जोसेफ रीजनल मेडिकल सेंटर में देखा गया था। उसके शरीर से काफी खून निकल रहा था। चिकित्सकों को समझते देर नहीं लगी कि उसका गर्भपात हो गया है। पूर्वी ने स्वयं भी स्वीकार किया कि उसने ग्रैनर के रेस्तरां मोएज साउथवेस्ट ग्रील के बाहर कूड़ेदान में भ्रूण को फेंक दिया है। यह रेस्तरां उसके माता-पिता का है।

पुलिस ने पूर्वी से उसके अस्पताल में रहने के दौरान पूछताछ की और उसके मोबाइल फोन की भी जांच की। इसमें पुलिस को कई ऎसे संदेश मिले, जिसमें पूर्वी द्वारा अवैध गर्भपात कराने की बात साबित हुई।

अभियोजन पक्ष के अनुसार, इन संदेशों में पूर्वी ने अवांछित गर्भ गिराने के लिए ऑनलाइन दवा का आर्डर दिया है। इंडियाना में भू्रण हत्या के मामले में दोषी वह पहली महिला है और इस आरोप का सामना कर रही दूसरी महिला। दो साल पहले चीनी महिला बेइ बेइ शुआई पर भी भू्रण हत्या का आरोप लग चुका है।

Home / world / America / भ्रूण हत्या के लिए भारतवंशी महिला को 20 साल की कैद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो