मेक्सिको: राष्ट्रपति के जेट विमान की नीलामी होगी, कभी कीमत के कारण मचा था बवाल

मेक्सिको: राष्ट्रपति के जेट विमान की नीलामी होगी, कभी कीमत के कारण मचा था बवाल

Shweta Singh | Publish: Dec, 04 2018 01:36:52 PM (IST) अमरीका

वित्त सचिवालय ने कहा कि कैलिफोर्निया के विक्टरविले में इसकी नीलामी होगी, जहां इसकी मरम्मत और मॉडिफिकेशन के बाद मेक्सिको की सरकार द्वारा इसका अधिकतम मूल्य निर्धारित किया जाएगा।

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको के राष्ट्रपति के जेट विमान की नीलामी की जानकारी मिल रही है। ये नीलामी देश के नए राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुअल लोपेज ओब्राडोर के आदेश पर होने जा रही है। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, मेक्सिको सिटी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर प्रेसिडेंसियल हैंगर से सुबह लगभग 11 बेज बोइंग 787-8 ने उड़ान भरी।

कीमत की वजह से हुई थी खासी आलोचना

इस विमान को 2012 में तत्कालीन राष्ट्रपति फेलीप काल्डेरन द्वारा अधिग्रहित किया गया था। इसकी कीमत 21.87 करोड़ डॉलर है। बता दें कि वजह से खासी आलोचना भी हुई थी। हालांकि यह फरवरी 2016 तक मेक्सिको नहीं पहुंचा था। वित्त सचिवालय ने कहा कि कैलिफोर्निया के विक्टरविले में इसकी नीलामी होगी, जहां इसकी मरम्मत और मॉडिफिकेशन के बाद मेक्सिको की सरकार द्वारा इसका अधिकतम मूल्य निर्धारित किया जाएगा।

80 यात्रियों के लाने-ले जाने की क्षमता

वित्त मंत्री कार्लोस उरजुआ ने रविवार को निजी तौर पर विमान की स्थिति का जायजा लिया। इसमें 80 यात्रियों का लाने-ले जाने की क्षमता है। इसमें बाथरूम, बेडरूम और राष्ट्रपति का कार्यालय भी है।

Ad Block is Banned