scriptहवाई में मंडरा रहा है तूफान ‘लेन’ का खतरा, भारी बारिश की भी जताई गई संभावना | lan typhoon warning issued in hawaii heavy rain also predicted | Patrika News
अमरीका

हवाई में मंडरा रहा है तूफान ‘लेन’ का खतरा, भारी बारिश की भी जताई गई संभावना

मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि वहां चौथी श्रेणी का तूफान ‘लेन’ इस सप्ताह दस्तक दे सकता है। इ

Aug 22, 2018 / 01:47 pm

Shweta Singh

होनोलूलू। हवाई में रहनेवालों पर एक बड़े मुसीबत मंडराता नजर आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि वहां चौथी श्रेणी का तूफान ‘लेन’ इस सप्ताह दस्तक दे सकता है। इसके साथ ही वहां के मौसम विभाग ने इस हफ्ते भारी बारिश की भी संभावना जताई है।

‘हेक्टर’ की तुलना में तूफान ‘लेन’ ज्यादा असरदार

आपको बता दें कि अब से ठीक दो सप्ताह पहले ही मध्य प्रशांत द्वीप में तूफान ‘हेक्टर’ ने दस्तक दी थी। इस बारे में मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि, हालांकि ‘हेक्टर’ की तुलना में तूफान ‘लेन’ ज्यादा असर डाल सकता है। इस हफ्ते यह दस्तक देने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें:- भारत लौटने से पहले सिद्धू ने लाहौर में किया ये काम, देखकर हैरान रह गए थे लोग

16 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से पश्चिम की ओर बढ़ रहा है तूफान

जानकारी के मुताबिक द्वीपों के पूर्वी हिस्से में हवाई और मावी काउंटी के लिए तूफान की चेतावनी जारी कर दी गई हैं। आपको बता दें कि मंगलवार को रात आठ बजे हवा की रफ्तार 250 किलोमीटर प्रति घंटा रही। बताया जा रहा है कि तूफान 16 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से पश्चिम की ओर बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें:- बढ़ सकती हैं डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें, करीबी ने पोर्न स्टार को रिश्वत देने की बात कबूली

अमेरिकन एयरलाइंस और हवाई एयरलाइंस ने यात्रियों के लिए जारी की एडवायजरी

Fस संबंध में एनडब्ल्यूएस का कहना है कि तूफान लेन जीवन और संपत्ति के लिए खतरा बन सकता है और इससे बचने के प्रयास शुरू हो गए हैं। इसके चलते सुरक्षा के लिहाज से अमेरिकन एयरलाइंस और हवाई एयरलाइंस ने हवाई जाने या आने वाले यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है।

Home / world / America / हवाई में मंडरा रहा है तूफान ‘लेन’ का खतरा, भारी बारिश की भी जताई गई संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो