scriptमेक इन अमरीका को झटका: ट्रंप के दो परामर्श परिषदों से 8 सीईओ का इस्तीफा | Make in America shock: 8 CEO resigns from Trumps two consulting councils | Patrika News
अमरीका

मेक इन अमरीका को झटका: ट्रंप के दो परामर्श परिषदों से 8 सीईओ का इस्तीफा

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि परिषदों में खाली हुए पदों पर नियुक्ति के लिए अनेक सीईओ इंतजार कर रहे हैं।

नई दिल्लीAug 17, 2017 / 11:30 am

Mohit sharma

trump

नई दिल्ली। अमरीका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ताजपोशी के बाद उच्च पदाधिकारियों में इस्तीफा देने की होड़ सी लगी है। अभी बीते दिनों व्हाइट हाउस के प्रेस प्रवक्ता के पद से त्याग पत्र देने का मामला शांत नहीं हुआ था कि अब 8 सीईओ ने ट्रंप की दो परामर्श परिषदों से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि ट्रंप का कहना है कि चूंकि वह मेक इन अमेरिका पर जोर दे रहे हैं इसलिए कुछ मुख्यकार्यकारी सीईओ शर्मिंदगी के चलते उनकी सलाहकार परिषदों से हट गए हैं।

नाराज चल रहे थे सीईओ

सूत्रों के अनुसार इस्तीफा देने वालों में मर्क के कैनेथ फ्रेजिएर, इंटेल के ब्रायन क्रुजानिक, अंडर आर्मर के केविन प्लेंक व अमेरिकन फेडरेशन अफ लेबर एंड कांग्रेस ऑफ इंडस्ट्रीयल आर्गेनाइजेशंस एएफएल सीआईओ के अध्यक्ष रिचर्ड ट्रूमका शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इस्तीफा देने वालों में से ज्यादातर सीईओ ने अपने इस्तीफे चार्लोट्सविले में सप्ताहांत हुई हिंसक घटना के बाद दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक घटना को लेकर राष्ट्रपति द्वारा कड़ी प्रतिक्रिया नहीं जताए जाने से ये सीईओ काफी नाराज चल रहे थे।

शर्मिंदा हैं सीईओ

उधर, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्रंप्स टावर में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा है कि मैं आपको बताता हूं कुछ लोग जो छोड़कर जा रहे हैं वे ऐसा शर्मिंदगी के कारण कर रहे हैं क्योंकि वे अपने उत्पाद देश से बाहर बनाते हैं। मैं उन्हें, इसमें वे सज्जन भी शामिल हैं जिनका आपने जिक्र किया, ज्ञान दे रहा हूं कि रोजगार को वापस देश में लाएं। उन्होंने सोशल मीडिया पर दावा किया कि परिषदों में खाली हुए पदों पर नियुक्ति के लिए अनेक सीईओ इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले व्हाइट हाउस के प्रवक्ता (प्रेस सेक्रेटरी) शॉन स्पाइसर ने इस्तीफा दे दिया था जिनकी नियुक्ति 6 महीने पहले ही हुई थी। खबर के मुताबिक, नए संचार निदेशक के रूप में एंथनी करामूची की नियुक्ति को लेकर स्पाइसर और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच गहरे मतभेद थे।

Home / world / America / मेक इन अमरीका को झटका: ट्रंप के दो परामर्श परिषदों से 8 सीईओ का इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो