scriptन्यूयॉर्क: नए साल के जश्न का रंग फीका कर सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी | Meterological department forecasts rain on new year eve celebration at times sqaure | Patrika News
अमरीका

न्यूयॉर्क: नए साल के जश्न का रंग फीका कर सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

टाइम्स स्क्वायर में नए साल की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में इस बार पत्रकार बतौर चीफ गेस्ट शामिल होंगे। कार्यक्रम आयोजकों के अनुसार यह उत्सव इस बार प्रेस की आजादी को समर्पित होगा।

Dec 31, 2018 / 12:50 pm

Shweta Singh

Meterological department forecasts rain on new year eve celebration at times sqaure

न्यूयॉर्क: नए साल के जश्न का रंग फीका कर सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

न्यूयॉर्क। संयुक्त राज्य अमरीका के न्यूयॉर्क में नए साल की पूर्व संध्या पर जश्न में बारिश का खलल पड़ने की आशंका नजर आ रही है। दरअसल वहां के मौसम विभाग ने टाइम्स स्क्वायर पर जश्न के लिए जुटने वाले लोगों को वॉटरप्रूफ जूते और रेनकोट पहनकर आने की सलाह दी है क्योंकि साल बदलने के साथ ही आधी रात को बारिश होने की संभावना है।

एक साल पहले की तुलना में गर्म होगा इस बार नया साल

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय मौसम विभाग ने पूवार्नुमान में कहा है कि सोमवार शाम को मौसम एक साल पहले की तुलना में गर्म होगा। हालांकि, टाइम्स स्क्वायर पर नए साल के जश्न के मौके पर बॉल ड्रॉप देखने के लिए जुटने वाले हजारों लोगों को बारिश भिगो सकती है।

ड्रोन से होगी सुरक्षा की निगरानी

इसके साथ ही उत्सव के दौरान न्यूयॉर्क सिटी पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) ने टाइम्स स्क्वायर पर सोमवार रात निगरानी रखने के लिए एक ड्रोन का इस्तेमाल करने की भी योजना बनाई है। इसके अलावा यहां लगभग 7,000 पुलिस अधिकारी भी सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

इस बार का जश्न पत्रकारों के लिए समर्पित

गौरतलब है कि न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में नए साल की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में इस बार पत्रकार बतौर चीफ गेस्ट शामिल होंगे। कार्यक्रम आयोजकों के अनुसार यह उत्सव इस बार प्रेस की आजादी को समर्पित होगा। दरअसल बीते साल पत्रकारों के साथ हुई कई घातक घटनाओं के मद्देनजर ये फैसला किया गया। इनमें सबसे बड़ा मामला वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या शामिल है। इसके साथ ही जून में मेरीलैंड के बाहर हुई एक गोलीबारी में वहां के पांच कर्मचारी की मौत हुई थी। टाइम्स स्क्वायर एलायंस के अध्यक्ष टिम टॉमकिन्स ने एक इंटरव्यू में इस संबंध में बयान दिया था कि सालभर ये देश के लिए सबसे बड़ा मुद्दा था, इसलिए ये कदम उठाया गया।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / America / न्यूयॉर्क: नए साल के जश्न का रंग फीका कर सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो