script17 वर्ष की इस लड़की को 100 से ज्यादा कॉलेज देना चाहते हैं एडमिशन, करोड़ों रुपए की मिलेगी स्कॉलरशिप | more than 100 colleges offers a 17-year-old girl to Admission | Patrika News
अमरीका

17 वर्ष की इस लड़की को 100 से ज्यादा कॉलेज देना चाहते हैं एडमिशन, करोड़ों रुपए की मिलेगी स्कॉलरशिप

अमरीका की 17 वर्ष की जेस्मिन हेरीसन की स्कूल परफॉर्मेंस और ओवरऑल मेरिट के आधार पर 113 कॉलेज उन्हें अपने यहां एडमिशन देने के लिए ऑफर किया है।

नई दिल्लीMay 03, 2018 / 06:38 pm

Anil Kumar

जेस्मिन हेरीसन

नई दिल्ली। दुनिया के मशहूर विश्वविद्यालय में पढ़ना हर किसी विद्यार्थी का सपना होता है और इस सपने को साकार करने के लिए न जाने उन्हें कितने पापड़ बेलने पड़ते हैं, फिर भी सभी विद्यार्थियों का सपना पूरा नहीं हो पाता है। लेकिन एक लड़की के लिए यह मामला उल्टा साबित हो रहा है। 100 से अधिक कॉलेज और विश्वविद्यालय उन्हें एडमिशन देने के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं और अब लड़की को समझ नहीं आ रहा कि वह एडमिशन लें तो किस विश्वविद्यालय में लें।

अमरीका के नॉर्थ कैरोलाइना स्टेट की रहने वाली 17 वर्ष की जेस्मिन हेरीसन

113 कॉलेजों से मिला एडमिशन का ऑफर

दरअसल अमरीका के नॉर्थ कैरोलाइना स्टेट की रहने वाली 17 वर्ष की जेस्मिन हेरीसन की स्कूल की परफॉर्मेंस और ओवरऑल मेरिट इतनी अच्छी है कि अमरीका के 113 कॉलेज और विश्वविद्यालय उन्हें अपने यहां एडमिशन देने के लिए आतुर हैं। बता दें कि जेस्मिन ने स्कूल पास होने के बाद जीव विज्ञान से डिग्री कोर्स करने के लिए आवेदन कर रखा था। अब नतीजा यह है कि सभी कॉलेज की ओर से उन्हें एडमिशन देने के लिए ऑफर लेटर उनके घर पहुंच चुका है। सबसे बड़ी और रोचक बात यह है कि जेस्मिन को 4.5 मिलियन डॉलर (करीब 30 करोड़ रुपए) स्कॉलरशिप ऑफर किया गया है। जेस्मिन को यह ऑफर जब ईमेल के जरिए मिला तो उन्हें इसपर यकीन नहीं हो पा रहा था। हालांकि जेस्मिन ने बताया है कि वह अपने नए कॉलेज में जीव विज्ञान में डिग्री हासिल करेंगी और फिर बाद में बच्‍चो के आईसीयू (NICU) में नर्स बनना चाहती हैं।

अमरीका के नॉर्थ कैरोलाइना स्टेट की रहने वाली 17 वर्ष की जेस्मिन हेरीसन

टॉप तीन कॉलेजों में से एक में ले सकती हैं एडमिशन

आपको बता दें कि स्थानीय मीडिया से बात करते हुए जेस्मिन ने कहा कि इतने सारे कॉलेज के एडमिशन ऑफर मिलने के बाद वे और उसकी मां कई रातें जागकर टॉप तीन कॉलेजों को चयन किया है। जिसमें Bennett College, Ed Waters College in Jacksonville, और Mississippi Valley State University शामिल हैं। जेस्मिन अब इन्ही तीनों में से एक कॉलेज में एडमिशन लेने की तैयारी कर रही हैं।

Home / world / America / 17 वर्ष की इस लड़की को 100 से ज्यादा कॉलेज देना चाहते हैं एडमिशन, करोड़ों रुपए की मिलेगी स्कॉलरशिप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो