scriptअमरीकी राष्ट्रपति चुनाव: पीएम मोदी ने जताई चिंता, रिपब्लिकंस को भरोसा, 20 जनवरी तक ट्रंप छोड़ देंगे पद | PM Modi, republicans are confident, will leave post from January 20 | Patrika News
अमरीका

अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव: पीएम मोदी ने जताई चिंता, रिपब्लिकंस को भरोसा, 20 जनवरी तक ट्रंप छोड़ देंगे पद

रिपब्लिकन पार्टी के सांसदों और कैबिनेट के अधिकारियों ने भरोसा जताया है कि 20 जनवरी से पहले डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति का पद छोड़ देंगे।

Jan 07, 2021 / 09:33 am

Saurabh Sharma

PM Modi, republicans are confident, will leave post from January 20

PM Modi, republicans are confident, will leave post from January 20

नई दिल्ली। जहां एक ओर डोनाल्ड ट्रंप ने हार ना मानने की बात कही है और अमरीकी संसद के बाहर ट्रंप के समर्थकों ने हंगामा किया है। वहीं दूसरी ओर रिपब्लिकन पार्टी के सांसदों और कैबिनेट के अधिकारियों ने भरोसा जताया है कि 20 जनवरी से पहले डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति का पद छोड़ देंगे। वहीं दूसरी ओर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे प्रकरण पर चिंता जताते हुए कहा है कि शांतिपूर्ण तरीके से पॉवर का ट्रांसफर होना काफी जरूरी है।

https://twitter.com/ANI/status/1347019368790573057?ref_src=twsrc%5Etfw

रिपब्लिकंस को भरोसा
ट्रंप के भड़काउ भाषण के बाद अमरीकी संसद के बाहर ट्रंप समर्थकों की ओर से खूनी संघर्ष देखने को मिला। जिससे अमरीका ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया हिल गई है। दुनिया की सबसे बड़ी महाशक्ति में गृहयुद्घ के आसार हो गए हैं । इसके विपरी रिपब्लिक पार्टी के सांसदों को भरोसा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से 20 जनवरी से पहले राष्ट्रपति पद छोड़ देंगे। वहीं यूएस कैबिनेट के अधिकारियों ने कहा कि ट्रंप अपना पद छोड़ देंगे, उन्हें इस बात का पूरा भरोसा है। हिंसा होना निंदनीय है। इस तरह की हतकतें नहीं होनी चाहिए।

 

https://twitter.com/ANI/status/1347010697075429376?ref_src=twsrc%5Etfw

मोदी ने जताई चिंता
अमरीका में हुए खूनी संघर्ष पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वॉशिंगटन डीसी में दंगों और हिंसा के समाचार देखने के बाद वो काफी परेशान है। सत्ता का शांतिपूर्ण तरीके से हस्तांतरण होना होना चाहिए। लोकतांत्रिक प्रक्रिया को गैरकानूनी विरोध प्रदर्शन के माध्यम से प्रभावित नहीं होने दिया जा सकता है। आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी डोनाल्ड ट्रंप के अच्छे मित्रों में गिने जाते हैं।

Home / world / America / अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव: पीएम मोदी ने जताई चिंता, रिपब्लिकंस को भरोसा, 20 जनवरी तक ट्रंप छोड़ देंगे पद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो