scriptअमरीका: शिकागो के मर्सी हॉस्पिटल में गोलीबारी, पुलिस अधिकारी समेत चार की मौत | Police officer, gunman and 2 others dead in Chicago hospital shooting | Patrika News
अमरीका

अमरीका: शिकागो के मर्सी हॉस्पिटल में गोलीबारी, पुलिस अधिकारी समेत चार की मौत

हमलावर ने अस्पताल में घुसकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं

नई दिल्लीNov 20, 2018 / 10:31 am

Siddharth Priyadarshi

Chicago hospital shooting

अमरीका: शिकागो के मर्सी हॉस्पिटल में गोलीबारी, पुलिस अधिकारी समेत चार की मौत

शिकागो।अमरीका के शिकागो शहर के एक अस्पताल में सोमवार को एक बंदूकधारी के हमले में पुलिस अधिकारी समेत चार लोगों की मौत हो गई है। शिकागो में हमलावर ने मर्सी अस्पताल में घुसकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। इस हमले में हमलावर बंदूकधारी भी मारा गया है। मरने वालो में एक डॉक्टर और अस्पताल का पुलिसकर्मी शामिल है।

अस्पताल पर हमला

यह घटना अमरीका के दक्षिणी शिकागो शहर के मर्सी अस्पताल की है। सोमवार दोपहर अस्पताल में हुए हमले में शिकागो पुलिस अधिकारी और दो अन्य लोगों की मौत हो गई थी। मृतकों की मौत से पहले पीड़ितों और शूटर की तलाश में पुलिस ने हॉल, सीढ़ियों और यहां तक कि अस्पताल के नर्सरी की भी तलाशी ली। मृत पुलिस अधिकारी का नाम सैमुअल जिमेनेज है। शिकागो पुलिस अधीक्षक एडी जॉनसन ने कहा, “जिन अधिकारियों ने आज इस हमले का जवाब दिया, उन्होंने बहुत सारी जान बचाई। वे हीरो हैं क्योंकि हम नहीं जानते कि शूटर कितना नुकसान करने के लिए तैयार होकर आए थे। पुलिस ने बताया कि बंदूकधारक ने अपनी प्रेमिका के इलाज के दौरान डॉक्टर को गोली मार दी। बताया जा रहा है कि आरोपी अपने “टूटी हुई सगाई” पर अपनी प्रेमिका से नाराज था। इस बारे में पुलिस का कहना है कि बंदूकधारी ने जिस डॉक्टर को गोली मारी वह उसे जानता था।

अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल

हमले के वक़्त अस्पताल में मौजूद मरीजों में भगदड़ मच गई। हमलावर को देख अस्पताल के स्टाफ ने अपने हाथ खड़े कर दिए और सभी सुरक्षित स्थानों की ओर भाग निकले। अकेला पुलिस कर्मी ही लोगों को हमलावर से बचाने निकला। पुलिसकर्मी की मौत उस दौरान हुई जब वह लोगों की रक्षा कर रहा था। अभी तक इस बात का भी पता नहीं चला पाया है कि हमलावर अपनी ही गोली से मरा है या फिर पुलिसकर्मी की गोली से। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस बारे में और भी अधिक जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश की जा रही है।

Home / world / America / अमरीका: शिकागो के मर्सी हॉस्पिटल में गोलीबारी, पुलिस अधिकारी समेत चार की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो