scriptअमरीका में इंफोसिस और टीसीएस के खिलाफ जांच के आदेश | Probe ordered against Infosys and TCS in US | Patrika News
अमरीका

अमरीका में इंफोसिस और टीसीएस के खिलाफ जांच के आदेश

अमरीका में भारत की दो
बड़ी आईटी आउटसोर्स करने वाली कंपनियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं

Jun 12, 2015 / 04:51 pm

सुभेश शर्मा

infosys

infosys

वॉशिंगटन। अमरीका में भारत की दो बड़ी आईटी आउटसोर्स करने वाली कंपनियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। इन कंपनियों में टीसीएस (टाटा कंसलटेंसी कंपनी) और इंफोसिस के नाम शामिल हैं। इन दोनों पर एच1-बी वीजा से जुड़े नियमों को तोड़ने के आरोप लगे हैं। इस बारे में अमरीका के इलिनॉए के सेनेटर रिचर्ड डर्बिन और अलाबामा के सेनेटर जेफ सेशंस नेएलान किया है। अब अमरिका का श्रम विभाग पूरे मामले की जांच कर रहा है।

अमरीका के अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक टीसीएस और इंफोसिस का बिजली बनाने वाली सदर्न कैलिफोर्निया एडिसन नाम की कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट हुआ था, इसमें वीजा से जुड़ी कोई गड़बड़ी है या नहीं, इस बात की जांच अमरीका श्रम विभाग कर रहा है।

आपको बता दें कि सदर्न कैलिफोर्निया एडिसन ने हाल ही में अपने 500 टेक्नॉलजी कर्मचारियों को निकाल दिया था। बताया जा रहा है किइन कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने से पहले भारतीय कंपनियों के द्वारा टेंपररी वर्क वीजा (एच1-बी) पर लाए गए लोगों को ट्रेनिंग देने को कहा गया था। वहीं दूसरी ओर कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि वॉल्ट डिज्नी ने अपने सैकड़ों कर्मचारियों को निकाल दिया है। उनकी जगह एच1-बी वीजा वाले भारतीयों को नौकरी दे दी गई।

Home / world / America / अमरीका में इंफोसिस और टीसीएस के खिलाफ जांच के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो