scriptओरलैंडो: एयरपोर्ट से जेट चुरा रहा था ये छात्र, पुलिस को लगी भनक हुआ गिरफ्तार | student arrested while trying To Steal Passenger Jet At Orlando Airpor | Patrika News
अमरीका

ओरलैंडो: एयरपोर्ट से जेट चुरा रहा था ये छात्र, पुलिस को लगी भनक हुआ गिरफ्तार

आरोपी के पास कमर्शअल पायलट का लाइसेंस भी था।

Sep 21, 2018 / 04:13 pm

Shweta Singh

student arrested while trying To Steal Passenger Jet At Orlando Airpor

ओरलैंडो: एयरपोर्ट से जेट चुरा रहा था ये छात्र, पुलिस को लगी भनक हुआ गिरफ्तार

ओरलैंडो। ओरलैंडो एयरपोर्ट से एक छात्र जेट चुराते हुए पकड़ा गया। आरोपी फ्लोरिडा इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी का 22 वर्षीय छात्र है। बताया जा रहा है कि उसके पास कमर्शअल पायलट का लाइसेंस भी था, हालांकि उसे एयरक्राफ्ट उड़ाने की इजाजत अभी तक नहीं मिली थी।

मामला आतंकवाद का नहीं: मेलबर्न पुलिस चीफ डेविड

यही वजह थी कि विमान चोरी करने के बाद भी आरोपी उसे उसकी जगह से हिला भी नहीं पाया। हालांकि पुलिस ने इस घटना का आतंकवाद से संबंध होने पर इनकार किया है। मेलबर्न पुलिस चीफ डेविड ने बताया कि ये मामला आतंकवाद का नहीं लग रहा है। हालांकि शुरुआती जांच के बाद भी ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि छात्र आखिरकार इस चोरी को अंजाम क्यों देना चाह रहा था। पुलिस ने उसके घर की भी तलाशी ली, लेकिन उन्हें वहां से कोई हथियार या किसी अन्य तरह का संदिग्ध सामान नहीं मिला।

ये भी पढ़ें:- UGC का फरमान: देश के सभी कॉलेज 29 सितंबर को मनाएं सर्जिकल स्‍ट्राइक डे, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने कसा तंज

चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया आरोपी

पुलिस के मुताबिक इस आरोपी का नाम निशल संकट है। जांच के बाद जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार पिछले गुरुवार को निशल एयरपोर्ट की बाउंड्री पार कर विमान को चुराने की कोशिश कर रहा था। लेकिन इसकी भनक अधिकारियों को लग गई और उन्होंने फुर्ती दिखाते हुए तुरंत उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी निशल का इससे पहले कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। ये भी कहा जा रहा है कि उसके पास दो देश (कनाडा और त्रिनिनाद) की नागरिकता मिली हुई है।

Home / world / America / ओरलैंडो: एयरपोर्ट से जेट चुरा रहा था ये छात्र, पुलिस को लगी भनक हुआ गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो