scriptट्रंप पर खुलासे करने वाली किताब के मामले में आया यह नया मोड़ | This new twist came in the book about the Trump | Patrika News
अमरीका

ट्रंप पर खुलासे करने वाली किताब के मामले में आया यह नया मोड़

ट्रंप ने प्रकाशक को नोटिस भेजकर किताब का प्रकाशन रोकने को कहा।

नई दिल्लीJan 07, 2018 / 09:57 pm

Navyavesh Navrahi

trump
वाशिंगटनः राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर अमरीकी पत्रकार माइकल वोल्फ की ओर से लिखी किताब के अंश सामने आने से अमरीका की राजनीति में नया विवाद छिड़ा हुआ है। इस मामले में उस समय नया मोड़ आ गया, जब दो अमरीकी रिपब्लिकन सीनेटरों ने किताब के तथ्यों की जांच कर रहे क्रिस्टोफर स्टील के खिलाफ ही अपराधिक जांच कराने की मांग अदालत और एफबीआई से कर दी। विवादित दस्तावेजों को संकलित करने के लिए स्टील को काम पर रखा था।
एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- सीनेटर चक ग्रेसले और लिंडसे ग्राहम ने पूर्व ब्रिटिश खुफिया एजैंट स्टील को कथित रूप से संघीय जांचकर्ताओं को झूठे बयान देने के लिए कहा था। ग्राहम ने कहा कि विशेष वकील को इस मामले की समीक्षा करने की आवश्यकता है।
ग्रेसले ने अपने बयान में कहा कि वह हल्के ढंग से आपराधिक जांच के लिए रेफरल नहीं करते हैं। लेकिन जांच के दौरान कोई विश्वस्नीय प्रमाण मिले तो वे उसे न्याय विभाग के साथ साझा करते हैं। उन्होंने कहा कि जरूरी नहीं कि ऐसा केवल आरोप लगाने के इदारे से ही किया गया हो। बता दें, ग्रेसले सीनेट न्यायपालिका समिति के अध्यक्ष हैं।
बता दें, अमरीकी पत्रकार माइकल वोल्फ ने अपनी किताब ‘फायर एंड फ्यूरी’ में ट्रंप के बारे में कई खुलासे किए थे। किताब अभी रिलीज नहीं हुई है। इसके अंश न्यूयॉर्क मैगजीन में प्रकाशित हुए थे। उसके बाद से ही किताब विवादों में आ गई। इसमें कहा गया है कि ट्रंप अमरीका के राष्ट्रपति नहीं बनना चाहते थे।
ट्रंप ने प्रकाशन रोकने को कहा

उधर, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रकाशकों से किताब का प्रकाशन रोकने की मांग की है। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पुस्तक के प्रकाशक स्टीव रूबिन और लेखक माइकल वोल्फ को ट्रंप की कानूनी टीम ने नोटिस भेजा है। इसमें प्रकाशक और लेखक को पुस्तक के प्रकाशन से पूरी तरह से पीछे हटने और माफी मांगने को कहा गया है। किताब 9 जनवरी को रिलीज होनी है।

Home / world / America / ट्रंप पर खुलासे करने वाली किताब के मामले में आया यह नया मोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो